Advertisment

पत्नी ना बनने पाए 'SDM ज्योति मौर्या', पति ने अचानक पढ़ाने से किया इन्कार

खुशबू देवी अपने पति के खिलाफ सोमवार को मुरार थाने में शिकायती पत्र लेकर पहुंची थी. पुलिस द्वारा आवेदन को स्वीकार कर लिया गया है. यूपी की ज्योति मौर्य की घटना से प्रभावित पति ने उसकी पढ़ाई अचानक बंद करा दी है.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
pintu

खुशबू और पिंटू( Photo Credit : सोशल मीडिया)

यूपी की विवादित एसडीएम ज्योति मौर्या के द्वारा अपने पति के प्रति की गई बेवफाई से कई लोग दुखी हो गए हैं. सोशल मीडिया पर तो यहां तक खबरें आ रही हैं कि 130 से ज्यादा लोगों ने अपनी पत्नियों की पढ़ाई इसलिए छुड़ाकर वापस प्रयागराज से घर बुला लिया है क्योंकि एसडीएम ज्योति मौर्या ने अपने पति से बेवफाई कर दी है. सोशल मीडिया पर तमाम तरह के मीम्स बनाए जा रहे हैं, मजाक उड़ाया जा रहा है. लेकिन बिहार से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है. दरअसल, एक शख्स ने अपनी पत्नी की पढ़ाई को इसलिए अचानक ये कहते हुए बंद करा दिया है कि कल का वह भी ज्योति मौर्या की तरह अफसर बनने पर उसका साथ छोड़ सकती है.

Advertisment

ये भी पढ़ें-मंत्री-प्रधान सचिव की डॉग-फाइट में चौपट हुई बिहार की शिक्षा: सुशील मोदी

मिली जानकारी के मुताबिक, बक्सर जिले के के मुरार थाना क्षेत्र के चौगाई निवासी पिंटू सिंह ने अपनी पत्नी खुशबू देवी की पढ़ाई अचनाक बंद करवा दी है. खुशबू देवी पिछले 10 साल से बीपीएससी समेत तमाम तरह की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही हैं. खुशबू देवी अपने पति के खिलाफ सोमवार को मुरार थाने में शिकायती पत्र लेकर पहुंची थी. पुलिस द्वारा आवेदन को स्वीकार कर लिया गया है. यूपी की ज्योति मौर्य की घटना से प्रभावित पति ने उसकी पढ़ाई अचानक बंद करा दी है. वहीं, पति का कहना है कि आजकल का जमाना खराब चल रहा है. यूपी में क्या हुआ वह सबने देखा. किसी का भरोसा नहीं है और मेरी आर्थिक स्थिति खराब हो गई है इसलिए मैं अपनी पत्नी को आगे की पढ़ाई नहीं करा सकता. हालांकि इस पूरे मामले को लेकर थानाध्यक्ष के द्वारा दोनों को समझा बुझाकर वापस घर भेज दिया है. 

publive-image

Advertisment

थाने में बैठे पिंटू और खुशबू

क्या कहना है खुशबू का?

खुशबू ने शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि पति द्वारा उसकी पढ़ाई अचानक बंद हो करा दी गई है. खुशबू ने यह बताया कि 64 वीं बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा में मामूली अंक से रह गई थी. खुशबू ने कहा कि हर महिला ज्यौति मौर्या की तरह नहीं होती. अगर ऐसे ही लोग करेंगे तो तमाम महिलाओं का सपना टूट जाएगा. एक की वजह से इस तरह के फैसले लोगों को नहीं लेना चाहिए. 

Advertisment

publive-image

यूपी की विवादित एसडीएम ज्योति मौर्या

बता दें कि पिंटू सिंह और उसकी पत्नी खुशबू कुमारी की शादी वर्ष 2010 में हुई थी. खुशबू मठीला गांव की निवासी हैं और उनकी शादी चंगाई के पिंटू से हुई है. शादी के बाद से ही पत्नी को चिंटू लगातार पढ़ा रहे हैं. पिंटू सिंह द्वारा अपनी पत्नी को स्नातकोत्तर के साथ-साथ DLD भी कराया जा चुका है. अब पिंटू ने अपनी पत्नी को आगे पढ़ाने से मना कर दिया है और इसके लिए यूपी की विवादित एसडीएम ज्यौति मौर्या को जिम्मेदारी ठहराया है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • यूपी की विवादित SDP ज्योति मौर्या के कारनामों का असर
  • शख्स ने अचानक छुड़ाई पत्नी की पढ़ाई
  • कहा-अफसर बनने के बाद पत्नी छोड़ देगी साथ
  • पत्नी खुशबू थाने पहुंची शिकायत लेकर 
  • पुलिस ने दोनों को समझा बुझाकर भेजा घर

Source : News State Bihar Jharkhand

Buxar News Pintu SDM Jyoti Maurya Khushbu Devi latest Buxar News
Advertisment
Advertisment