Advertisment

तस्वीरों में देखें: लालू यादव ने कैसे मनाया अपना 76वां जन्मदिन

ये तस्वीरें लालू यादव की लाडली और उन्हें अपनी किडनी देकर नया जीवन देनेवाली उनकी बेटी रोहिणी आचार्य व उनके बेटे एवं बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव ने अपने ट्विटर पर शेयर की है.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
feature

लालू यादव का आज 76वां जन्म दिन हैं ( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

बिहार की बात हो और लालू यादव का जिक्र ना हो ये तो हो ही नहीं सकता. लालू यादव आज 76 साल के हो गए हैं. लालू यादव के जन्मदिन के अवसर पर बिहार के आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद सिंह के निर्देश पर पार्टी के नेता-कार्यकर्ता भोज का आयोजन किया गया है. सांसदों, विधायकों, मंत्रियों और संगठन के पदाधिकारियों के अतिरिक्त पूर्व सांसदों-विधायकों और पराजित उम्मीदवारों को भी ये निर्देश दिया गया है कि गरीबों-वंचितों को भोज दें और उन्हें ये बताएं कि देश संकट से गुजर रहा है. बहरहाल, लालू बिहार की राजनीति के वो सितारें हैं जिन्हें कभी भी नहीं भुलाया जा सकता. उनके जन्मदिन  के मौके पर कुछ खास तस्वीरें हम आपके लिए लेकर आए हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें-Happy Birthday Lalu Yadav: 'जब तक रहेगा समोसे में आलू... तब तक रहेगा बिहार में लालू', देशी अंदाज और फटकार में भी प्यार!

ये तस्वीरें लालू यादव की लाडली और उन्हें अपनी किडनी देकर नया जीवन देनेवाली रोहिणी आचार्य ने अपने ट्विटर पर शेयर की है. उन्होंने तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, 'पूरा देश दे रहा है आज उनको जन्मदिन की बधाई. आम लोगों के अधिकार के खातिर लड़ी है जिन्होंने लंबी लड़ाई.. Happy birthday papa आप को हमारी उम्र लग जाए.' एक अन्य ट्वीट में रोहिणी आचार्य ने अपने पिता लालू यादव और अपनी तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है, 'आज पापा का जन्मदिन है. मैं थोड़ी भावुक हूँ. बहुत मुश्किल परिस्थितियों से लड़ते हुए वे आज हमारे बीच हैं. बचपन से उन्हें लड़ते देख रही हूँ. राजनीति के मैदान से अस्पताल तक उन्हें लड़ते देखी हूँ. वे मेरी ताकत और सम्बल हैं. जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं.'

publive-image

publive-image

publive-image

वहीं, दूसरी तरफ लालू के लाल तेज प्रताप यादव ने अनोखे तरीके से पिता लालू यादव का जन्मदिन मनाया. उन्होंने ट्वीट किया, 'पिताजी लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन के मौके पर आज मथुरा के बरसाना स्थित श्री राधारानी मंदिर में केक काट कर जन्मदिन मनाया और उनके स्वास्थ्य लाभ के लिए पूजा अर्चना की. ईश्वर से यही प्रार्थना करता हूं कि आपका आशीर्वाद सदा हम सभी पर बना रहे.' नीचे दी गईं तस्वीरें तेज प्रताप यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की हैं.

publive-image

Advertisment

publive-image

publive-image

publive-image

खूबियां भी और खामियां भी!

अपने देशी अंदाज और बेबाक बोल के लिए जाने जानेवाले लालू यादव में बहुत सारी खूबियां तो हैं ही लेकिन खामियां भी हैं. अगर रेलमंत्री रहने के दौरान लालू यादव ने अच्छा काम किया था तो बिहार में कानून की धज्जियां उनके ही शासनकाल में उड़ी थी. इतना ही नहीं लालू यादव बिहार के चर्चित चारा घोटाला मामले में दोषी भी करार दिए गए थे और काफी समय तक उन्हें सलाखों के पीछे जेल में रहना पड़ा था. इतना ही नहीं उन्हें सीएम रहते हुए अपने पद से इस्तीफा भी देना पड़ा था. लालू यादव को बीजेपी का धुरविरोधी माना जाता है. इसके अलावा लालू यादव अपने चुलबुली अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं. इस बात का अंदाजा ऐसे भी लगाया जा सकता है कि वह मजाकिया अंदाज में अपनी बात रख देते हैं और मीडियाकर्मियों को भी उनकी बात बुरी नहीं लगती. छोटे-छोटे बयानों पर भी सियासी दिग्गजों की किरकिरी हो जाती है लेकिन देश की राजनीति के लालू यादव ऐसे नेता हैं जिनके बयानों में देशीपन व दुलार दीखता है. शायद यही कारण हैं कि लालू यादव की डांट फटकार भी लोगों को मजाक लगती है. लालू यादव जमीन से जुड़े नेता हैं और अपने देशी अंदाज के लिए जाने जाते हैं. 

HIGHLIGHTS

  • आरजेडी चीफ लालू यादव हुए 76 साल के
  • परिवार और समर्थकों ने मनाया जन्मदिन
  • बेटी रोहिणी आचार्य ने शेयर की सेलिब्रेशन की तस्वीरें
  • तेज प्रताप यादव ने मंदिर में पिता लालू के लिए की पूजा-अर्चना

Source : News State Bihar Jharkhand

Lalu Yadav birthday Celebration lalu yadav birthday Happy Birthday Lalu Yadav Birthday of Lalu Yadav
Advertisment
Advertisment