Advertisment

सुशील मोदी का हुआ अंतिम संस्कार, यूरिनरी ब्लैडर कैंसर से थे पीड़ित

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम व बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने सोमवार की रात अंतिम सांस ली. दिल्ली के एम्स में वरिष्ठ नेता ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
sushil kumar modi

पंचतत्व में विलीन हुए वरिष्ठ नेता सुशील मोदी( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम व बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने सोमवार की रात अंतिम सांस ली. दिल्ली के एम्स में वरिष्ठ नेता ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. मंगलवार को राजधानी पटना के दीघा घाट में सुशील मोदी का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया. वरिष्ठ नेता को अंतिम विदाई देने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी राजाधानी पटना पहुंचे. जहां उन्होंने सुशील मोदी को श्रद्धांजलि दी. पिछले कुछ महीने से सुशील मोदी गले की कैंसर से जूझ रहे थे. सुशील मोदी ने खुद ही अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से ट्वीट कर कुछ महीने पहले ही अपने कैंसर होने की जानकारी साझा की थी. दिल्ली से वरिष्ठ नेता का पार्थिव शरीर बिहार विधानसभा परिसर लाया गया. विधानसभा परिसर में बीजेपी नेताओं के साथ ही जेडीयू व अन्य पार्टी के नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की.

Advertisment

यह भी पढ़ें- RJD MLA रीतलाल यादव को बड़ी राहत, MP-MLA कोर्ट ने किया बरी

इस दौरान बिहार के मौजूदा डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा, मंत्री विजय चौधरी, संजय जायसवाल, लवली आनंद समेत तमात नेता मौजूद थे. विधानसभा परिसर में लाने से पहले सुशील मोदी के पार्थिव शरीर को उनके राजेंद्र नगर स्थित आवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था. अपनी खराब सेहत की वजह से नीतीश कुमार श्रद्धांजलि में शामिल नहीं हो पाए. 

यूरिनरी ब्लैडर कैंसर से थे पीड़ित

Advertisment

72 वर्षीय सुशील मोदी को 9 अप्रैल को दिल्ली एम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. 3 अप्रैल को अपने स्वास्थ्य की सुशील मोदी ने जानकारी देते हुए अपनी बीमारी को सार्वजनिक किया था. जिसके बाद से वे सोशल मीडिया पर भी सक्रिय नहीं थे.

सुशील मोदी की मौत पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी जी का निधन दुःखद। वे जे॰पी॰ आंदोलन के सच्चे सिपाही थे। उपमुख्यमंत्री के तौर पर भी उन्होंने हमारे साथ काफी वक्त तक काम किया। मेरा उनके साथ व्यक्तिगत संबंध था और उनके निधन से मैं मर्माहत हूं। मैंने एक सच्चा दोस्त और कर्मठ राजनेता खो दिया है। उनके निधन से राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। उनके परिजनों, समर्थकों और प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना है.

Advertisment

पीएम मोदी ने ट्वीट कर व्यक्त की संवेदना

वहीं, पीएम मोदी ने भी सुशील मोदी की मौत पर ट्वीट कर संवेदना व्यक्त की. पीएम ने लिखा कि पार्टी में अपने मूल्यवान सहयोगी और दशकों से मेरे मित्र रहे सुशील मोदी जी के असामयिक निधन से अत्यंत दुख हुआ है। बिहार में भाजपा के उत्थान और उसकी सफलताओं के पीछे उनका अमूल्य योगदान रहा है। आपातकाल का पुरजोर विरोध करते हुए, उन्होंने छात्र राजनीति से अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। वे बेहद मेहनती और मिलनसार विधायक के रूप में जाने जाते थे। राजनीति से जुड़े विषयों को लेकर उनकी समझ बहुत गहरी थी। उन्होंने एक प्रशासक के तौर पर भी काफी सराहनीय कार्य किए। जीएसटी पारित होने में उनकी सक्रिय भूमिका सदैव स्मरणीय रहेगी। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं। ओम शांति!.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पंचतत्व में विलीन हुए वरिष्ठ नेता सुशील मोदी
  • दिल्ली एम्स में ली आखिरी सांस
  • यूरिनरी ब्लैडर कैंसर से थे पीड़ित

Source : News State Bihar Jharkhand

sushil modi Sushil Modi last rites Sushil Modi political career Sushil Modi interesting facts Sushil Modi unknown facts Sushil Modi biopic Sushil Modi cancer death Sushil Modi death
Advertisment
Advertisment