Advertisment

Bihar News: नालंदा में आस्था के नाम पर फूहड़ता, मलमास मेले में परोसी गई अश्लीलता

नालंदा में राजगीर राजकीय मलमास मेला को लेकर पूरी तरह से सज गया है. ये मेला कई धर्मों की आस्था का केंद्र है. इस मेले में प्रशासन की नाक के नीचे अश्लीलता परोसी गई है.

author-image
Jatin Madan
New Update
dancers

बार-बालाओं ने जमकर लगाए ठुमके.( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

नालंदा में राजगीर राजकीय मलमास मेला को लेकर पूरी तरह से सज गया है. ये मेला कई धर्मों की आस्था का केंद्र है. इस मेले में प्रशासन की नाक के नीचे अश्लीलता परोसी गई है. मेले में थियेटर लगाया गया. जहां बार-बालाओं ने जमकर ठुमके लगाए और प्रशासनिक अमला तमाशबीन बना रहा. राजगीर राजकीय मलमास मेले में इस तरह की अश्लीलता ने एक बार फिर मेले के आयोजकों के साथ ही पूरे प्रशासन को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है. दरअसल मलमास मेला 1 महीने के लिए लगता है. इस 1 महीने तक 33 कोटी देवी देवताओं की पूजा होती है. लिहाजा राजगीर में श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ता है. ऐसे में अश्लील गानों पर इस तरह का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक है.

Advertisment

बार-बालाओं ने जमकर लगाए ठुमके

बताया जा रहा है कि मलमास मेले में 3 थिरेटर लगाए गए हैं. थिएटर में कहीं भी प्रशासन की तरफ से CCTV का इंतजाम नहीं किया गया है. इसी का फायदा उठाकर थिरेटर संचालक फूहड़ गानों पर अश्लीलता परोसने से चूक नहीं रहे. वहीं, आप तस्वीरों में भी साफ देख सकते हैं कि किस तरह स्टेज पर बार-बालाएं है और उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ है. इन तस्वीरों के देख हैरानी इसलिए भी होती है क्योंकि पूरे मेले में सुरक्षा को लेकर जवानों की तैनाती है. जाहिर है पुलिसकर्मी हो या अधिकारी, उनकी नजर इस थियेटर पर ना पड़ी हो ऐसा हो नहीं सकता. बावजूद ऐसी तस्वीर सामने आना कई सवाल खड़े करता है. 

यह भी पढ़ें: ''मुझे जलाते समय मेरे बाल मत काटना'', मृतक के अंतिम शब्दों ने कर दिया सभी को भावुक

Advertisment

हाथ पर हाथ धरे बैठा रहा प्रशासनिक अमला

मलमास मेले की ये तस्वीर इसलिए भी सवालों में है क्योंकि मेले के आगाज से पहले प्रशासन ने ये दावा किया था कि इस बार थिएटर में इस तरह का प्रदर्शन नहीं होगा, लेकिन दावे के बाद भी ये तस्वीरें बताने को काफी है कि प्रशासनिक अमला हो या थियेटर संचालक नियमों की धज्जियां उड़ाने में कोई किसी से पीछे नहीं.

रिपोर्ट : शिव कुमार

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • मलमास मेले में परोसी गई अश्लीलता 
  • बार-बालाओं ने जमकर लगाए ठुमके
  • हाथ पर हाथ धरे बैठा रहा प्रशासनिक अमला

Source : News State Bihar Jharkhand

Nalanda police Malmas fair bihar nalanda news Nalanda News Bihar News
Advertisment
Advertisment