Advertisment

Baba Bageshwar: बागेश्वर बाबा के दरबार में दिखेगी हनुमान जी की खास प्रतिमा, जानिए कैसे हैं इंतजाम

पटना से सटे नौबतपुर के तरेत पाली में बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं. 3 लाख स्क्वायर फीट में जर्मन तकनीक से भव्य पंडाल बनकर तैयार हुआ है.

author-image
Jatin Madan
New Update
hanuman g ki murti

मठ परिसर में 20 फिट की हनुमान जी की प्रतिमा का निर्माण.( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

पटना से सटे नौबतपुर के तरेत पाली में बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं. 3 लाख स्क्वायर फीट में जर्मन तकनीक से भव्य पंडाल बनकर तैयार हुआ है. बाबा का स्टेज बनाया जा रहा है. ग्रीन रूम से लेकर किचन तक की व्यवस्था की जा रही है. इसके अलावा सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं. खासतौर पर महिला श्रद्धालुओं के लिए विशेष इंतजाम किये जा रहे हैं. तरेत पाली में 400 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात होंगे. जिला प्रशासन और पुलिस कार्यक्रम की तैयारियां को लेकर लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं.  लोगों के ठहरने रहने खाने-पीने और सोने तक की व्यवस्था की जा रही है. साथ ही मेडिकल कैंप भी लगाया जा रहा है ताकि किसी तरह की परेशानी श्रद्धालुओं को ना हो.

Advertisment

10 लाख लोगों के आने का अनुमान

इसी बीच बाबा के आने से पहले पटना आर्ट्स कॉलेज के कई छात्र मिलकर मठ परिसर में 20 फिट की हनुमान जी की प्रतिमा बना रहे हैं. इसके निर्माण में पटना आर्ट्स कॉलेज के छात्र पूरे दिन रात लगे हुए हैं. इस प्रतिमा का निर्माण प्लास्टर ऑफ पेरिस से किया जा रहा है. धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में करीब 10 लाख से ज्यादा लोग शामिल हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: चिराग पासवान की Z सिक्योरिटी पर पशुपति पारस का बड़ा बयान, कहा- 'सुरक्षा में ही हो गई थी इंदिरा गांधी की हत्या'

Advertisment

क्या है प्रतिमा की खासियत

पटना आर्ट्स कॉलेज के छात्र और निर्माणकर्ता दीपक कुमार ने बताया कि उन्हें काफी सौभाग्य मिला कि बाबा बागेश्वर धाम के कार्यक्रम में सभी छात्र सहयोग कर रहे हैं और उनके टीम के द्वारा 20 फीट का हनुमान जी की प्रतिमा का निर्माण किया जा रहा है. इस प्रतिमा को 11 मई तक बनाकर तैयार करना है. 12 मई से भव्य कलश यात्रा और जल भरि कार्यक्रम का आयोजन होना है. छात्र दीपक कुमार ने बताया कि इसके अलावा बिहार म्यूजियम में भी हम सभी लोगों ने मूर्ति का निर्माण किया है. इसके साथ ही गांधी मैदान में होने वाली झांकी में भी अपना सहयोग करते रहते हैं. बागेश्वर धाम के बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री के आगमन पर हम सभी लोग काफी खुश हैं और गर्व महसूस कर रहे हैं कि पटना के नौबतपुर की धरती पर उनका आगमन होने जा रहा है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • बाबा बागेश्वर के दौरे को लेकर सुरक्षा सख्त 
  • तरेत पाली में तैनात होंगे 400 से अधिक पुलिसकर्मी 
  • जिला प्रशासन और पुलिस लगातार कर रही मॉनिटरिंग

Source : News State Bihar Jharkhand

Bageshwar Baba Bihar Program Patna News Bageshwar Baba Bageshwar Baba Bihar Visit Bihar News
Advertisment
Advertisment