Advertisment

सुपौल: दिव्यांग पत्नी को छोड़ पति ने रचाई दूसरी शादी, बताई ये वजह

बिहार से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां शादी के दो साल बाद ही पति ने अपनी दिव्यांग पत्नी को छोड़कर दूसरी शादी कर ली. इस मामले को लेकर पति कहा कहना है कि, वह किसी काम की नहीं हैं और साथ ही वो कामकाज नहीं करती हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Supaul crime

पति ने रचाई दूसरी शादी( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बिहार से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां शादी के दो साल बाद ही पति ने अपनी दिव्यांग पत्नी को छोड़कर दूसरी शादी कर ली. इस मामले को लेकर पति कहा कहना है कि, वह किसी काम की नहीं हैं और साथ ही वो कामकाज नहीं करती हैं. शादी के छह महीने तक सब कुछ ठीक चला, फिर दहेज में 2 लाख रुपये और गोली नहीं देने पर लड़के ने दिव्यांग विवाहिता से मारपीट कर दी. अब इस मामले को लेकर दिव्यांग पीड़िता ने थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. मामला किशनपुर थाना क्षेत्र के कलदहा वार्ड-8 का है.

Advertisment

आपको बता दें कि कमलदाहा वार्ड-8 निवासी 23 वर्षीय दिव्यांग प्रतिभा देवी ने बताया कि भपटियाही थाना क्षेत्र के इथरी निवासी बिंदेश्वरी मंडल के 24 वर्षीय पुत्र मंजीत कुमार को मेरे घर आना जाना था, जो कि वह मुझे पसंद करता था, जिसके बाद घरवालों की सहमति से 12 जून 2021 को दोनों कि शादी हो गई. उस समय मेरे पिता ने अपनी क्षमता के मुताबिक दहेज दिया था, फिर भी मनजीत ने दहेज के लिए मुझे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. साथ ही 4 जून को जब दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो उसने मेरे साथ मारपीट की, फिर मेरे पिता मुझे अपने घर ले गए। दो दिन बाद 6 जून को मनजीत ने दूसरी शादी कर ली. इस मामले को लेकर पीड़िता ने कहा कि, मेरे पिता ने शादी के समय 5 लाख नकद, 3 सोने और 16 चांदी की पायल भेंट की थी, जो मेरे ससुराल वालों ने रख ली है.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार में बरस रही आग, 44 डिग्री पर पहुंचा राजधानी का पारा; 11 जून तक हाई अलर्ट

इसके साथ ही विकलांग बालिका के पिता त्रिरंजन मंडल ने कहा कि लड़का घर आता-जाता था, उसी समय उसे मेरी बेटी पसंद आ गई. पता चला है कि लड़का 5वीं पास है, लेकिन स्कूल में दाखिला कराकर उसने मैट्रिक तक की पढ़ाई पूरी की, जिसका सारा खर्चा मैंने उठाया था. मैट्रिक पास करने के बाद उन्होंने अपनी बेटी की शादी कर दी और लड़के के परिवार को एक बीघा जमीन दे दी, जो आज भी उनके कब्जे में है. वहीं आरोपी पति मंजीत कुमार ने कहा कि, ''लड़की विकलांग है, वह किसी काम की नहीं है, वह घर का काम नहीं कर पाती थी, इसलिए उसने दूसरी शादी कर ली और पहली पत्नी और दूसरी पत्नी को साथ-साथ रखूंगा. इसके साथ ही किशनपुर थाना अध्यक्ष मोहम्मद महबूब आलम ने कहा कि, ये पूरा मामला हमारे संज्ञान में आया है. अब इस मामले में जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • दिव्यांग पत्नी को छोड़ पति ने रचाई दूसरी शादी
  • विवाह के 2 साल बाद करने लगा था डिमांड
  • वजह दे कर ली दूसरी शादी

Source : News State Bihar Jharkhand

Supaul Breaking News Bihar Hindi News Supaul News Today Supaul crime Supaul Hindi Today Supaul Bihar News supaul news Crime Bihar crime Bihar Breaking News Bihar News
Advertisment
Advertisment