Advertisment

Supaul: 32 लाख आबादी वाले जिले में अब तक नहीं शुरू किया गया एक्स्प्रेस ट्रेनों का परिचालन, आखिर क्यों?

सुपौल जिले में 32 लाख आबादी होने के बाद भी यहां से लंबी दूरी की कोई ट्रेन अब तक नहीं चलाई जा सकी है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
train pic

सुपौल में अब तक शुरू नहीं किया गया एक्स्प्रेस ट्रेन का परिचालन( Photo Credit : फाइल फोटो)

सुपौल जिले में 32 लाख आबादी होने के बाद भी यहां से लंबी दूरी की कोई ट्रेन अब तक नहीं चलाई जा सकी है. ऐसे में 30 सामाजिक संगठनों ने महाधरना का आयोजन कर रेलवे और प्रशासन को जल्द से जल्द लंबी दूरी की ट्रेन शुरू करने की मांग की है. सुपौल में रेलवे की ओर से ब्रॉड गेज सेवा को बहाल किए 3 साल से अधिक का वक्त गुजर चुका है. बावजूद अब तक एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं किया जा सका है. जिसको लेकर सुपौल के 30 अलग-अलग सामाजिक संगठनों ने महाधरना का आयोजन किया. वहीं, पहले भी सामाजिक संगठनों ने सुपौल शहर के गांधी मैदान से जुलूस निकाली, जो स्टेशन पहुंचा और धरने में तब्दील हो गया. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- BJP नेता ने लालू की तुलना गीदड़ से की, कहा- जब गीदड़ की मौत आती है

30 लाख की आबादी वाले जिले में एक्सप्रेस ट्रेन का इंतजार

धरना कार्यक्रम का आयोजन सुपौल व्यापार संघ के नेतृत्व में हुआ. जहां व्यापार संघ के अध्यक्ष अमर कुमार चौधरी ने कहा कि फरवरी में ही सहरसा-फारबिसगंज रेलखंड का सीआरएस निरीक्षण किया गया, लेकिन इसके बावजूद अब तक लंबी दूरी की ट्रेन बहाल नहीं की गई. सुपौल व्यापार संघ के नेताओं ने सरकार और प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 15 दिनों के अंदर रेलवे मांगों पर विचार नहीं करता है, तो आंदोलन किया जाएगा. वहीं, धरना प्रदर्शन को सुपौल नगर परिषद के सभी पार्षदों ने भी समर्थन दिया है. नगर परिषद के चेयरमैन राघवेंद्र झा राघव ने बताया कि धरने के दौरान मौके पर कानून व्यवस्था भी पुख्ता देखी गई. जिसको लेकर जीआरपी और आरपीएफ के जवानों को भी तैनात किया गया था. 

Advertisment

लोगों ने दी आंदोलन की चेतावनी

बहरहाल, अब ये देखना होगा कि लंबी दूरी की ट्रेन की मांग सुपौल के लिए कब पूरी होती है क्योंकि सामाजिक संगठनों ने रेलवे को चुनौती देते हुए जल्द से जल्द ट्रेन को शुरू करने की मांग की है. आखिर कब रेलवे प्रशासन की नींद खुलती है और वह यहां को लोगों के लिए एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन शुरू करते हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • सुपौल की आबादी 32 लाख
  • अब तक नहीं शुरू किया गया एक्स्प्रेस ट्रेन
  • लोगों ने दी आंदोलन की चेतावनी

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar local news Supaul train demand bihar latest news supaul news
Advertisment
Advertisment