Advertisment

पटना के आवास पर अंतिम दर्शन को उमड़ने लगी भीड़, RSS प्रमुख ने भी जताया शोक

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी के निधन की खबर मिलते ही सोमवार देर शाम पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई. पक्ष और विपक्ष के लगभग सभी नेताओं ने अपनी संवेदना व्यक्त की.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
sushil kumar death

सुशील कुमार मोदी अंतिम संस्कार( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Sushil Kumar Modi Death: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी के निधन की खबर मिलते ही सोमवार देर शाम पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई. पक्ष और विपक्ष के लगभग सभी नेताओं ने अपनी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने लिखा कि, ''उनका निधन बिहार भाजपा के लिए अपूरणीय क्षति है.'' सुशील मोदी का पार्थिव शरीर उनके राजेंद्र नगर स्थित आवास पर पहुंच गया है. उनके अंतिम दर्शन के लिए भीड़ उमड़ने लगी है. उनके आवास पर बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद हैं, जिसमें सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा, राधा मोहन सिंह, मंगल पांडे समेत कई बड़े नेता मौजूद हैं. साथ ही कई कार्यकर्ता भी मौजूद हैं. इसके बाद पार्थिव शरीर को आरएसएस कार्यालय, बीजेपी कार्यालय, विधानसभा परिसर ले जाया जाएगा और वहां भी श्रद्धांजलि दी जाएगी. इसके बाद शाम 6 बजे दीघा घाट पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Advertisment

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी के निधन पर फफक-फफक कर रो पड़े अश्विनी चौबे, जानें क्या कहा?

RSS प्रमुख ने भी जताया शोक

इस बीच, RSS प्रमुख ने भी शोक जताया है. उन्होंने लिखा है कि, ''बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और सांसद श्री सुशील कुमार मोदी के अचानक निधन से अतीव दुःख हुआ. इस समय हम सब की भावना उनके परिवार तथा असंख्य मित्र-प्रशंसकों के साथ है.'' साथ ही आगे उन्होंने लिखा कि, ''संघ के निष्ठावान स्वयंसेवक एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री रहे श्री सुशील जी सारे देश विशेषतः बिहार की चिंता करते थे. उनके निधन से एक जागृत सामाजिक कार्यकर्ता व कुशल राजनीतिक नेता को हमने खोया है.''

Advertisment

साथ ही आगे उन्होंने लिखा कि, ''वे सार्वजनिक जीवन में सैद्धांतिक निष्ठा व पारदर्शिता के आदर्श उदाहरण थे. उनके परिवार को अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि उन्हें दुःख सहन करने की शक्ति दे तथा दिवंगत आत्मा को सद्गति प्रदान करे.'' बता दें कि सुशील मोदी का अंतिम संस्कार पटना में होगा. बता दें कि दिल्ली से उनके पार्थिव शरीर को विशेष विमान से पटना लाया गया है. सुशील मोदी का पार्थिव शरीर एयरपोर्ट से उनके आवास ले जाया जाएगा, जहां लोग श्रद्धांजलि देंगे.

अंतिम यात्रा का यह था कार्यक्रम

Advertisment

अपराह्न 12.00 बजे : पटना एयरपोर्ट (स्टेट हैंगर)

अपराह्न 01.00 बजे : राजेन्द्रनगर आवास

अपराह्न 03.00 बजे : विजय निकेतन संघ कार्यालय

अपराह्न 04.00 बजे : विधान सभा एवं विधान परिषद

अपराह्न 04.30 बजे : भाजपा प्रदेश कार्यालय

शाम 06.00 बजे : दीघा घाट (अंतिम संस्कार)

सुशील मोदी नहीं कर सकेंगे देहदान

इस बीच खबर ये भी आ रही है कि दधीचि देहदान समिति और मां वैष्णो देवी सेवा समिति के संरक्षक रहे सुशील कुमार मोदी अपना शरीर दान नहीं कर पाएंगे. कैंसर के कारण मेडिकल छात्र पढ़ाई नहीं कर पाएंगे या उनके अंग मरीजों के लिए ले लिए जाएंगे. बता दें कि सुशील मोदी ने राज्य में अंगदान और देहदान को बढ़ावा देने के लिए अथक प्रयास किये थे. उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद उनकी सक्रियता से नेत्रदान और देहदान में वृद्धि हुई. इस क्रम में उन्होंने अपने शरीर को भी दान करने का संकल्प लिया था.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पटना के आवास पर अंतिम दर्शन को उमड़ने लगी भीड़
  • RSS प्रमुख ने भी जताया शोक
  • सुशील मोदी नहीं कर सकेंगे देहदान

Source : News State Bihar Jharkhand

Deputy CM Sushil Kumar Modi Sushil Modi death news Sushil Kumar Modi Death Patna News su Patna Breaking News Sushil Kumar Modi got cancer Rajya Sabha MP Sushil Kumar Modi Sushil Kumar Modi Diagnosed with Cancer Sushil Kumar Modi on Nitish Kumar Bihar News
Advertisment
Advertisment