Advertisment

सुशील मोदी के निधन पर भावुक हुईं रोहिणी आचार्य, कहा- 'आपकी कमी बहुत... अंकल'

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी का सोमवार की रात (13 मई) को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने सोशल मीडिया पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता के निधन की जानकारी दी.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Sushil Kumar Modi Rohini Acharya

सुशील कुमार मोदी डेथ( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Sushil Kumar Modi Death: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी का सोमवार की रात (13 मई) को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने सोशल मीडिया पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता के निधन की जानकारी दी. इसके बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता और तमाम विपक्षी दल के नेता सुशील मोदी के निधन पर दुख व्यक्त कर रहे हैं. इस बीच सारण लोकसभा सीट से राजद प्रत्याशी और लालू यादव की बेटी डॉ. रोहिणी आचार्य ने सुशील मोदी के निधन पर दुख व्यक्त किया है.

Advertisment

आपको बता दें कि रोहिणी आचार्य ने अपने सोशल मीडिया हैंडल 'एक्स' पर लिखा है कि, ''आपकी कमी बहुत खलेगी.. सुशील अंकल. अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि व कोटिश: नमन.'' वहीं लालू प्रसाद यादव ने सुशील मोदी के निधन पर दुख जताते हुए अपने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है कि, ''पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ के समय यानि विगत 51-52 वर्षों से हमारे मित्र भाई सुशील मोदी के निधन का अति दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. वे एक जुझारू, समर्पित सामाजिक राजनीतिक व्यक्ति थे. ईश्वर दिवगंत आत्मा को चिरशांति और परिजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करें.''

इसके साथ ही आपको बता दें कि सुशील कुमार मोदी पिछले छह महीने से कैंसर से पीड़ित थे, इस बात की जानकारी उन्होंने खुद 3 अप्रैल को अपने एक पोस्ट में दी थी. साथ ही सुशील कुमार मोदी का जन्म 5 जनवरी 1952 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था. उनके पिता मोती लाल मोदी और माता का नाम रत्ना देवी था. बता दें कि उनकी पत्नी जेस्सी सुशील मोदी ईसाई धर्म से हैं और प्रोफेसर हैं. उनके दो बेटे भी हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी के निधन पर फफक-फफक कर रो पड़े अश्विनी चौबे, जानें क्या कहा?

तीन दशकों का रहा राजनीतिक करियर

इसके अलावा आपको बता दें कि सुशील कुमार मोदी का तीन दशक लंबा राजनीतिक करियर रहा है, इस दौरान वह विधायक, एमएलसी, लोकसभा सांसद और राज्यसभा सांसद भी रहे हैं. वे बिहार सरकार में वित्त मंत्री के पद पर रहे. वह दो बार बिहार के डिप्टी सीएम रहे. बता दें कि पहली बार 2005 से 2013 तक और दूसरी बार 2017 से 2020 तक डिप्टी सीएम का पद संभाला.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • सुशील मोदी के निधन पर भावुक हुईं रोहिणी आचार्य
  • कहा- 'आपकी कमी बहुत खलेगी... अंकल'
  • तीन दशकों का रहा राजनीतिक करियर

Source : News State Bihar Jharkhand

Deputy CM Sushil Kumar Modi Sushil Kumar Modi Death Patna News Bihar Hindi News Sushil Kumar Modi passes away Sushil Kumar Modi Patna Breaking News Rajya Sabha MP Sushil Kumar Modi Sushil Kumar Modi on Nitish Kumar Rohini Acharya Bihar News
Advertisment
Advertisment