Advertisment

'आरक्षण' को लेकर सुशील मोदी का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस पिछड़ा-विरोधी

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने आरक्षण की सीमा 50 से बढ़ा कर 65 फीसद करने की मांग का समर्थन किया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
sushil modi

'आरक्षण' को लेकर सुशील मोदी का बड़ा बयान( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने आरक्षण की सीमा 50 से बढ़ा कर 65 फीसद करने की मांग का समर्थन किया है. समर्थन करते हुए मोदी ने कहा कि बिहार में जब-जब जनसंघ और भाजपा सरकार में रही, तब-तब  पिछड़ों-अतिपिछड़ों को सम्मान मिला. श्री मोदी ने कहा कि जब कर्पूरी ठाकुर की सरकार ने पिछड़ी जातियों को नौकरी में 27 फीसद आरक्षण दिया, तब जनसंघ के कैलाशपति मिश्र सरकार में शामिल थे. उन्होंने कहा कि जब पंचायत और नगर निगम के चुनाव में पिछड़ों को आरक्षण मिला, तब भाजपा एनडीए सरकार में शामिल थी. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Bihar विधानसभा में Nitish Kumar ने की गंदी बात! देखते रह गए लोग

- भाजपा आरक्षण सीमा बढाने के पक्ष में, निकाय-पंचायत में भी बढे कोटा 

Advertisment

- नौकरी में 27 फीसद आरक्षण देने वाली कर्पूरी सरकार में थे कैलाशपति मिश्र 

- कांग्रेस ने मंडल आयोग का विरोध किया, राजद ने बिना आरक्षण के कराये थे पंचायत चुनाव 

- लालू-नीतीश आज पिछड़ा-विरोधी, कांग्रेस की गोद में 

Advertisment

इसके आगे सुशील मोदी ने कहा कि अब पंचायत और नगर निकाय चुनाव में भी आरक्षण सीमा को 37 फीसद से बढाने की जरूरत है. बिहार में जातीय सर्वे कराने का निर्णय भी भाजपा-युक्त एनडीए सरकार का था. राजद- कांग्रेस उस समय सत्ता से बाहर थे, लेकिन आज श्रेय लूटने में ये ही आगे हैं. श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस-राजद ने कभी पिछड़ों का सम्मान नहीं किया. 2001 में  राबड़ी देवी की सरकार ने पिछड़ों को आरक्षण दिये बिना पंचायत चुनाव करा लिये थे. 

कांग्रेस का पिछड़ा-विरोधी इतिहास 60 साल पुराना

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का पिछड़ा-विरोधी इतिहास 60 साल पुराना है. श्री मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस केंद्र और राज्यों की सत्ता में होती थी, तब इसने काका कालेलकर समिति की रिपोर्ट को कूड़ेदान में डाला, मंडल आयोग की रिपोर्ट दबायी और आरक्षण का विरोध किया. लालू प्रसाद और नीतीश कुमार अपने राजनीतिक स्वार्थ में अंधे होकर पिछड़े विरोधी कांग्रेस की गोद में बैठ गए हैं. पिछड़ा और अतिपिछड़ा समाज इस विश्वासघात का बदला लेगा. 

Advertisment

बता दें कि बिहार विधानसभा शीतकालीन सत्र का मंगलवार को दूसरा दिन रहा. जिसमें सीएम नीतीश ने पिछड़े-अतिपिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 65 प्रतिशत करने की बात कही. इसी के साथ बिहार को स्पेशल राज्य का दर्जा देने के मांग को भी दोहराया.

HIGHLIGHTS

  • आरक्षण को लेकर सुशील मोदी का बड़ा बयान
  • कहा- कांग्रेस का पिछड़ा-विरोधी इतिहास 60 साल पुराना
  • भाजपा आरक्षण सीमा बढाने के पक्ष में
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics sushil modi Sushil Kumar Modi hindi news update CM Nitish Kumar bihar latest news Sushil Kumar Modi on Nitish Kumar
Advertisment
Advertisment