Advertisment

Bihar News: इस जिले के शिक्षक हो जाये सावधान, अगर बढ़ी दाढ़ी में आए स्कूल तो कटेगा वेतन

डीईओ अब एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. उन्होंने एक पत्र जारी कर कहा है कि अगर कोई भी शिक्षक स्कूल में दाढ़ी बढ़ाकर आते हैं तो उनका वेतन काट लिया जाएगा.

author-image
Rashmi Rani
एडिट
New Update
dasdhi

बढ़ी दाढ़ी( Photo Credit : फाइल फोटो )

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक इनदिनों सुर्खियों में बने हुए हैं. लगातार शिक्षा विभाग में सुधार के लिए वो नए आदेश जारी कर रहे हैं, लेकिन बेगूसराय डीईओ ने एक ऐसा फरमान जारी किया है. जिससे पूरे विभाग में हलचल मच गई है. अपर मुख्य सचिव के बाद डीईओ अब एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. उन्होंने एक पत्र जारी कर कहा है कि अगर कोई भी शिक्षक स्कूल में दाढ़ी बढ़ाकर आते हैं तो उनका वेतन काट लिया जाएगा. यहीं नहीं और भी कई निर्देश जारी किए गए हैं.  

Advertisment

यह भी पढ़ें : Crime News: शराब के नशे में दबंगों ने सारी हदें की पार, घर में घुसकर दंपति के साथ किया ये गंदा काम

शिक्षक जींस - टी शर्ट में नहीं आने चाहिए नजर 

डीईओ ने जारी किए गए पत्र में कहा है कि सभी स्कूलों के अंदर शौचालय की नियमित साफ- सफाई होनी चाहिए और कोई भी शौचालय टूटा हुआ है तो उसकी जल्द मरम्मत होनी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने शिक्षकों को लेकर कहा है कि कोई भी शिक्षक स्कूल में जींस - टी शर्ट में नहीं आएंगे. किसी भी शिक्षक की दाढ़ी बढ़ी हुई नहीं होनी चाहिए. वहीं, शिक्षिकाओं को लेकर कहा गया है कि भड़काओं या चमकीला वस्त्र पहन कर स्कूल में नहीं आना है. भारतीय परिधान में ही सभी शिक्षकों को स्कूल में आना होगा. डीईओ ने कहा है कि निरीक्षण के दौरान अगर कोई भी आदेश की अवहेलना करते पाए गए तो उनका वेतन काट लिया जाएगा. 

Advertisment

क्लास में मोबाइल का नहीं करना है इस्तेमाल 

वहीं, जारी किये गए पत्र में ये भी कहा गया है कि जितने भी खेल समाग्री स्कूल में हैं. उनका नियमित रूप से उपयोग होना चाहिए. बच्चों को खेलने के लिए समाग्री मिलना चाहिए. इसके साथ ही प्रयोगशाला में बच्चे नियमित रूप से आये और प्रयोगशाला उपकरण छात्रों के समक्ष पेश करें. इसके साथ शिक्षकों को लेकर उन्होंने कहा कि कोई शिक्षक क्लास के अंदर मोबाइल का उपयोग करते हुए नहीं दिखने चाहिए. उन्हें क्लास में आने से पहले ही अपना फोन जमा करा देना होगा.  

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • डीईओ अब एक्शन मोड में आ रहे हैं नजर 
  • पत्र जारी कर दिया निर्देश 
  • दाढ़ी बढ़ाकर आने पर कटेगा वेतन

Source : News State Bihar Jharkhand

Education Department Education Department Bihar Bihar News Additional Chief Secretary
Advertisment
Advertisment