Advertisment

Politics: 'ठाकुर' विवाद पर तेज प्रताप का बयान, कहा- सिर्फ एक ठाकुर को जानते हैं

आरजेडी सांसद मनोज झा द्वारा ठाकुरों के ऊपर राज्यसभा में दिए गए बयान पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
Tej Pratap pic

ठाकुर' विवाद पर तेज प्रताप का बयान( Photo Credit : फाइल फोटो)

आरजेडी सांसद मनोज झा द्वारा ठाकुरों के ऊपर राज्यसभा में दिए गए बयान पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. ठाकुरों और ब्राह्मणों के नाम पर हो रहे इस विवाद के बीच बिहार सरकार के मंत्री और लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव ने कहा कि वह सिर्फ एक ठाकुर को जानते हैं, जो वृंदावन में निवास करते हैं, जिनको भगवान कृष्ण बोलते हैं. उसके अलावे वह किसी को नहीं जानते हैं. तेज प्रताप यादव ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के नेताओं को जब तक उनके परिवार के बारे में कुछ बोलते नहीं है, तब तक उनका खाना नहीं पचता है. इन बीजेपी के नेताओं से कुछ नहीं होने वाला है, क्योंकि देश का हाल बुरा हो गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: अचानक सीएम आवास पहुंचे लालू यादव, क्या सीट शेयरिंग का तय हो गया फार्मूला?

पूरे देश की जनता केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण त्राहिमाम कर रही है. ब्राह्मण और ठाकुरों के बीच में जो विवाद की बात हो रही है वह लालू जी के इशारे पर नहीं हो रहा है. बीजेपी इस तरह की की राजनीति करती है क्योंकि यह लोग नाथूराम गोडसे को मानने वाले हैं, जिन्होंने बापू की हत्या की थी. आरजेडी इंसानियत को मानने वाली पार्टी है. लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार के बीच हुई मुलाकात पर उन्होंने कहा कि कई बार उन लोगों की मुलाकात हुई है, कोई खास बात नहीं हुई है.

क्या है पूरा मामला

Advertisment

मनोज झा ने महिला आरक्षण बिल में एससी-एसटी और ओबीसी कैटेगरी की महिलाओं के लिए आरक्षण की मांग को लेकर सदन में एक कविता सुनाई थी. यह कविता लगता है ठाकुर समाज को नागवार गुजरी. जहां उन्होंने भारत में मनसबदारी की पंरपरा के खिलाफ ओमप्रकाश वाल्‍मीकि की लिखी कविता का जिक्र करते हुए सरकार को आड़े हाथ लिया था. बाद में कविता में इस्तेमाल किए गए ठाकुर शब्द ने राजनीति हलचलें बढ़ा कर रख दी. 

आनंद मोहन के बेटे ने मनोज झा पर साधा निशाना

RJD के विधायक और आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद ने सांसद मनोज झा के खिलाफ खुला मोर्चा खोल दिया है. चेतन आनंद ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए राज्यसभा सांसद मनोज झा को जमकर सुनाया. चेतन आनंद ने फेसबुक पर लिखा कि हम "ठाकुर" हैं साहब!! सबको साथ लेकर चलते हैं! इतिहास में सबसे अधिक बलिदान हमारा है!. जब हम दूसरों के बारे में गलत नहीं सुन सकते तो अपने पर अभद्र टिप्पणी बिल्कुल नहीं बर्दाश्त करेंगे. बीजेपी भी सांसद मनोज झा को जमकर आड़े हाथ ले रही है. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • 'ठाकुर' विवाद पर तेज प्रताप का बयान
  • कहा- सिर्फ एक ठाकुर को जानते हैं
  • बीजेपी पर बोला जोरदार हमला

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Manoj Jha Lalu Yadav thakur controversy Tej pratap yadav
Advertisment
Advertisment