Advertisment

तेजस्वी ने बजट को बताया 'निल बटे सन्नाटा', विजय सिन्हा बोले- अब नहीं मिलेगी लूटने में छूट

आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट पेश किया. इस बजट को बीजेपी ऐतिहासिक बजट बता रही है.

author-image
Jatin Madan
एडिट
New Update
vijay sinha

विजय कुमार सिन्हा( Photo Credit : फाइल फोटो)

आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट पेश किया. इस बजट को बीजेपी ऐतिहासिक बजट बता रही है. बिहार विधानसभा में विरोधी दल के नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि आज का बजट ऐतिहासिक बजट रहा है. इस बजट में सभी वर्गों पर विशेष ध्यान दिया गया है. उप मुख्यमंत्री के बजट पर दिए गए बयान पर उन्होंने कहा कि जिन लोगों को लूटने में छूट नहीं मिल रही है वही इस बजट का विरोध कर रहे हैं. विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि यह बजट देश को आर्थिक रूप से समृद्ध करेगा एवं इस बजट का लाभ गरीबी रेखा से नीचे पहुंचे लोगों तक मिलेगा.

Advertisment

तेजस्वी ने बताया निल बटे सन्नाटा

आपको बता दें कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस बजट को निल बटे सन्नाटा बताया है. तेजस्वी ने कहा कि भाजपा के लोगों का सिर शर्म से झुक जाना चाहिए. कुछ नहीं मिला बिहार को. कुछ भी नहीं है. हम लोगों की तो मांग रही थी विशेष राज्य के दर्जे की, स्पेशल पैकेज तक का जिक्र नहीं हुआ. जो इन्होंने कहा वैसा कुछ हुआ क्या. 

कारोबारी बजट से खुश

वहीं, बजट को लेकर इस बार बिहार के कारोबारी बेहद खुश हैं. कारोबारियों का कहना है कि बजट ना सिर्फ संतुलित है बल्कि ये फ्यूचरिस्टिक बजट है जो आने वाले समय में देश की अर्थव्यवस्था को एक नई रफ्तार देगा. बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण कुमार अग्रवाल ने कहा है कि बजट बेहद ही संतुलित है और इस बजट में सभी तबकों का ख्याल रखा गया है. कैप एक्स में जिस तरह से इजाफा हुआ है वो विकास को एक नई गति प्रदान करेगा. वहीं, आम आदमी को टैक्स रिबेट की वजह से फायदा मिलेगा. भले ही जरूरत वाली चीजों की कीमतों में कमी नहीं हुई है, लेकिन इसकी वजह से अब कीमतें आने वाले समय में नहीं बढ़ेगी. हालांकि बिहार के लिए कोई विशेष प्रावधान नहीं होने की वजह से कारोबारी थोड़े निराश भी दिखे. 

वहीं, चार्टर्ड अकाउंटेंट्स का भी कहना है कि बजट बेहद ही शानदार है और यह भविष्य का बजट है जो आने वाले समय में भारत की अर्थव्यवस्था को एक नई रफ्तार देगा. बीआईए के प्रेसिडेंट केपीएस केसरी का भी कहना है कि बजट बेहद उम्दा है और यह देश को नई रफ्तार प्रदान करेगा. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अगर बिहार के लिए विशेष प्रावधान किया जाता तो बिहार की तरक्की होती और बिहार की तरक्की से देश के विकास को थोड़ी और गति मिलती. हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि कैप एक्स में जो बढ़ोतरी हुई है उसका फायदा बिहार को जरूर मिलेगा.

Advertisment

यह भी पढ़ें : देश का आम बजट आज होगा पेश, बिहार ने विशेष राज्य की मांग को फिर दोहराया

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • विजय कुमार सिन्हा ने कहा आज का बजट ऐतिहासिक
  • लूटने में छूट नहीं मिल रही तो कर रहे हैं विरोध : विजय सिन्हा
  • कारोबारी बजट से खुश

Source : News State Bihar Jharkhand

Tejashwi yadav nirmala-sitharaman Vijay sinha Budget 2023 Update Budget 2023 income tax Budget 2023
Advertisment
Advertisment