Advertisment

तेजस्वी ने किया 295+ सीट का दावा, Exit Poll को बताया गलत

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एग्जिट पोल को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. तेजस्वी यादव ने जनता का एग्जिट पोल बताते हुए यह दावा किया है कि इंडिया गठबंधन को 295 से ज्यादा सीटें मिल रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
tejashwi yadav

तेजस्वी ने किया 295+ सीट का दावा( Photo Credit : फाइल फोटो)

आखिरी चरण के मतदान के बाद कई न्यूज चैनल और एजेंसियां अपना-अपना एग्जिट पोल जारी कर रहे हैं और इस पोल में एनडीए को प्रचंड बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है. इसके साथ ही मोदी सरकार की हैट्रिक का दावा किया जा रहा है. इन सबके बीच बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एग्जिट पोल को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. तेजस्वी यादव ने जनता का एग्जिट पोल बताते हुए यह दावा किया है कि इंडिया गठबंधन को 295 से ज्यादा सीटें मिल रही है. इसे लेकर आरजेडी नेता ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जीत रहा है इंडिया जीत रही है जनता, जनता का Exit Poll- 295+ 

Advertisment

यह भी पढ़ें- जानलेवे हमले के बाद रामकृपाल यादव का बयान, कहा- सता रहा है डर

तेजस्वी ने किया 295+ सीट का दावा

Advertisment

अपना सर्वे रिपोर्ट बताते हुए इंडिया गठबंधन ने कहा कि सरकार तरह-तरह के एग्जिट पोल कराती है, लेकिन हमारा यह सर्वे जनता की रिपोर्ट पर है. वहीं, सातों चरण के मतदान के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में उनके आवास पर बैठक की गई. यह बैठक करीब ढाई घंटे तक चली और इस दौरान मतगणना से जुड़ी तैयारियों व रणनीति पर चर्चा की गई. साथ ही गठबंधन ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाने का भी फैसला लिया है. इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने यह भी दावा किया है कि एग्जिल पोल के मुताबिक कही-कही लोकसभा सीट से ज्यादा सीट एनडीए को मिल रही है. 

जयराम रमेश ने Exit Poll को बताया मनोवैज्ञानिक खेल

आपको बता दें कि एग्जिट पोल में तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनने का अनुमान जताया जा रहा है. दूसरी तरफ एग्जिट पोल को लेकर इंडिया एलायंस के नेता भी कई तरह के दावे करते नजर आ रहे हैं. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एग्जिट पोल को लेकर बड़ा बयान देते हुए इसे एक मनोवैज्ञानिक खेल बताया. उन्होंने कहा कि निवर्तमान पीएम को निश्चित रूप से 4 जून को जाना होगा. दूसरी तरफ सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एग्जिट पोल को लेकर कहा कि चंडीगढ़ के मेयर चुनाव परिणाम की तरह इसे बदला नहीं जा सकता है क्योंकि इस बार विपक्ष पूरी तरह से सजग है. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • तेजस्वी ने किया 295+ सीट का दावा
  • Exit Poll को बताया गलत
  • जयराम रमेश ने Exit Poll को बताया मनोवैज्ञानिक खेल

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Tejashwi yadav Lok Sabha Elections 2024 Exit Poll Lok Sabha Elections 2024 Tejashwi yadav on exit poll Bihar News
Advertisment
Advertisment