Advertisment

पवन सिंह को लेकर तेजस्वी ने दिया बयान, कहा- कुशवाहा को हराने की साजिश

बुधवार को बीजेपी ने भोजपुरी पावरस्टार को बीजेपी से निषकासित कर दिया. तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी ने साजिश के तहत उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ पवन सिंह को चुनाव लड़वाया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
tejashwi yadav

पवन सिंह को लेकर तेजस्वी ने दिया बयान( Photo Credit : फाइल फोटो)

बुधवार को बीजेपी ने भोजपुरी पावरस्टार को बीजेपी से निषकासित कर दिया. पार्टी ने एक्टर को निष्कासित करते हुए एक पत्र भी जारी किया और लिखा कि लोकसभा चुनाव में आप एनडीए के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. आपका यह दल विरोधी कार्य है. यह पत्र बुधवार को पार्टी की ओर से जारी की गई. इस जारी किए गए लेटर में स्पष्ट तौर पर लिखा हुआ है कि पवन सिंह चुनाव लड़ रहे हैं, जिससे पार्टी की छवि धूमिल हो चुकी है. उन्हें कहा गया है कि पवन सिंह ने पार्टी अनुशासन के विरुद्ध जाकर चुनाव लड़ा है. जिसकी वजह से उन्हें पार्टी से निष्कासित किया जाता है. इस पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम ने भी प्रतिक्रिया दी है. तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी ने साजिश के तहत उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ पवन सिंह को चुनाव लड़वाया है. वहीं, जब मीडिया ने उनसे पवन सिंह को लेकर सवाल किया तो तेजस्वी ने कहा कि यह हमारा मुद्दा नहीं है. इससे हमें क्या लेना-देना? ये भाजपा का मैटर है, ये वहीं जानें. हम इस पर टिप्पणी नहीं कर सकते, लेकिन यह हमें कहीं ना कहीं भाजपा की साजिश लग रही है कुशवाहा को हराने की.

Advertisment

यह भी पढ़ें- रोहिणी आचार्य पर मांझी ने लगाया बड़ा आरोप, कहा- लोगों को भड़काकर चलवाई गोलियां

कुशवाहा को हराने की साजिश- तेजस्वी

वीआईपी प्रमुख मुकेश साहनी ने भी इस पर बयान दिया है. साहनी ने कहा कि काराकाट से अगर पवन सिंह निर्दलीय चुनाव जीत जाएंगे तो बीजेपी उन्हें फिर से पार्टी में शामिल करवा लेगी. इस तरह से उपेंद्र कुशवाहा भी ठिकाने लग जाएंगे और एक्टर बीजेपी में शामिल भी हो जाएंगे. बिहार की हॉट सीट बन चुकी काराकाट सीट पर भी बिहार में जमकर राजनीति हो रही है. भोजपुरी सिनेमा के पावरस्टार पवन सिंह काराकाट सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. एक्टर ने पहले बीजेपी ज्वाइन किया था, जिसे देखते हुए बीजेपी ने उन्हें पश्चिम बंगाल के आसनसोल से लोकसभा टिकट दिया था. जिसके लिए पहले तो एक्टर ने इंकार कर दिया, लेकिन बाद में चुनाव लड़ने की इच्छा जताई. 

बीजेपी ने पवन सिंह को पार्टी से किया निष्कासित

एक्टर के इस रिएक्शन से पार्टी में नाराजगी देखी गई और बीजेपी ने उन्हें स्टार प्रचारक के रूप में भी शामिल नहीं किया. इन सबके बीच बीजेपी ने आसनसोल से वापस टिकट जारी करते हुए इस बार आहलूवालिया को प्रत्याशी बनाया. इन सबके बाद पवन सिंह ने बिहार के काराकाट सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. बीजेपी लगातार एक्टर को नामांकन वापस लेने की चेतावनी दे रही थी, लेकिन पवन सिंह ने ऐसा नहीं किया. इन सबके बीच पार्टी ने पत्र जारी करते हुए एक्टर को पार्टी से निष्कासित करने की सूचना दी.

HIGHLIGHTS

  • पवन सिंह को लेकर तेजस्वी ने दिया बयान
  • कहा- कुशवाहा को हराने की साजिश
  • बीजेपी ने पवन सिंह को पार्टी से किया निष्कासित

Source : News State Bihar Jharkhand

Upendra Kushwaha Tejashwi yadav pawan singh hidni news Karakat Lok Sabha Seat Pawan Singh BJP News election 2024 Bihar News
Advertisment