logo-image
लोकसभा चुनाव

नीतीश को लेकर तेजस्वी का संकेत, कहा- 'चाचा का शरीर वहां, मन यहां'

2024 लोकसभा चुनाव के बीच एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पाला बदलने की खबरें सामने आ रही है. दरअसल, ये खबरें तब तेज हो गई जब आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के लिए दरवाजा खुला रहने का संकेत दिया.

Updated on: 15 May 2024, 04:24 PM

highlights

  • नीतीश को लेकर तेजस्वी का संकेत
  • कहा- 'चाचा का शरीर वहां, मन यहां'
  • मोदी जैसा झूठा पीएम पूरी दुनिया में नहीं होगा

Patna:

2024 लोकसभा चुनाव के बीच एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पाला बदलने की खबरें सामने आ रही है. दरअसल, ये खबरें तब तेज हो गई जब आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के लिए दरवाजा खुला रहने का संकेत दिया. इतना ही नहीं तेजस्वी ने यहां तक कह दिया कि चाचा जी का शरीर वहां है और मन यही है. आपको बता दें कि महागठबंधन के साथ मिलकर नीतीश ने करीब 17 महीने तक सरकार चलाई. वहीं जनवरी, 2024 में आरजेडी का साथ छोड़कर एक बार फिर से एनडीए का हाथ थाम लिया. 12 फरवरी को नीतीश की नई सरकार ने विधानसभा में विश्वासमत भी हासिल किया. वहीं, आरजेडी के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने 5 मई को बयान देते हुए कहा था कि अगर नीतीश कुमार घर आ जाएंगे तो वह धन्यवाद करेंगे, लेकिन अब वो नीतीश कुमार को कभी माफ नहीं करेंगे. वहीं, महागठबंधन की सरकार टूटने के बाद भी तेजस्वी नीतीश कुमार को लेकर नरम दिख रहे हैं. तेजस्वी नीतीश पर तीखा प्रहार करने से बच रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- मोतिहारी में जेपी नड्डा की हुंकार, कहा- 'RJD दल नहीं, दलदल है...'

'चाचा का शरीर वहां, मन यहां'

सारण में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी के रोड शो के दौरान नीतीश कुमार की मौजूदगी पर तेजस्वी ने कहा कि रोड शो में नहीं देखे, कैसे मुंह उतरा हुआ था. नीतीश कुमा को देखकर हमको दुख हुआ. उनको नीचे खड़ा कर दिया गया और मोदी खुद ऊपर खड़े हो गए. चाचा इधर-उधर देख रहे थे. एक बात बता दें, चाचा का शरीर वहीं हैं, लेकिन मन यहीं हैं. आगे बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि मोदी जी का नामांकन था, चाचा ची बीमार पड़ गए और नामांकन में नहीं गए.  चाचा ने कहा था कि जो 14 में आए हैं, वो 24 में जाएंगे. भतीजा भी यही काम कर रहा है, उनका भी यही मन है कि 14 वाले 24 में जाएं.

मोदी जैसा झूठा पीएम पूरी दुनिया में नहीं होगा

आगे बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि 34 साल के एक लड़के ने नौकरी के मुद्दे पर पीएम को सड़क पर उतार दिया. प्रधानमंत्री इतना झूठ बोलते हैं कि वे गोबर को भी हलवा बना दें. मोदी जैसा झूठा पीएम पूरी दुनिया में नहीं होगा. मोदी सिर्फ हिंदू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद करते हैं और लोगों को लड़वाते हैं. बता दें कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में वोटिंग हो रही है. चार चरणों का मतदान हो चुका है. वहीं, अन्य तीन चरणों का मतदान शेष बचा हुआ है.