Advertisment

तेजस्वी ने चाचा नीतीश को लेकर की एक और बड़ी भविष्यवाणी, बयान से मचा बवाल

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. तेजस्वी यादव का कहना है कि केंद्र सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी. उन्होंने कहा कि केंद्र में भारत की अपनी सरकार बनेगी.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Tejashwi Yadav cm nitish kumar

तेजस्वी यादव( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Politics News: बिहार की वर्तमान सरकार को आरक्षण विरोधी करार देते हुए, पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को रुपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए आयोजित एक चुनावी सभा में राजद प्रत्याशी बीमा भारती के पक्ष में जोरदार भाषण दिया. सभा के दौरान तेजस्वी ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए और कहा कि उन्होंने जातिगत जनगणना कराकर 'जिसकी जितनी भागीदारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी' के सिद्धांत पर 75 प्रतिशत आरक्षण बढ़ाने का काम किया, लेकिन सरकार ने कोर्ट के माध्यम से उस पर रोक लगवा दी है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद हालात खराब, CM धामी ने दिए ये जरूरी निर्देश

केंद्र सरकार के कार्यकाल पर सवाल

तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार के कार्यकाल में महंगाई और बेरोजगारी अपने चरम पर हैं और यह सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी. उन्होंने विश्वास जताया कि आईएनडीआईए केंद्र में अपनी सरकार बनाएगी.

Advertisment

भ्रष्टाचार के आरोप

बिहार और केंद्र सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए, तेजस्वी यादव ने कहा कि वर्तमान सरकार भ्रष्टाचार में पूरी तरह संलिप्त है. उन्होंने दावा किया कि राज्य में 19 दिनों में 13 पुल धराशायी हो चुके हैं, लेकिन सरकार निष्पक्ष जांच कराने के बजाय बेकसूर जूनियर इंजीनियरों को बर्खास्त कर रही है. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि सत्ता में बैठे लोग अपने दुश्मनों को फंसाने का काम कर रहे हैं, जबकि उनका दावा है कि उनकी सरकार में ना तो किसी को फंसाया जाता है और ना ही बचाया जाता है.

नीतीश कुमार पर तीखा प्रहार

Advertisment

नीतीश कुमार पर तीखा प्रहार करते हुए, तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार जब सत्ता से बाहर रहते हैं, तो वोट के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग करते हैं, लेकिन जैसे ही वे सत्ता में आते हैं, उनकी यह मांग खत्म हो जाती है. उन्होंने नीतीश कुमार को 'पलटू चाचा' के रूप में संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार उनकी गारंटी नहीं ले सकती.

बीमा भारती के पक्ष में समर्थन

तेजस्वी यादव ने कहा कि वर्तमान सरकार उनकी उम्मीदवार बीमा भारती को परेशान कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के इशारे पर बीमा के पति और नाबालिग बेटे को झूठे मुकदमे में फंसाया गया है. उन्होंने जोर देकर कहा कि बीमा भारती को जीत दिलाने के लिए राजद पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और सरकार के अन्यायपूर्ण कृत्यों का पुरजोर विरोध करेगी.

Advertisment

सरकार की नीति और प्रशासनिक विफलता

तेजस्वी यादव ने अपनी सभा के दौरान सरकार की नीति और प्रशासनिक विफलताओं को भी उजागर किया. उन्होंने कहा कि सरकार जनता के हितों की अनदेखी कर रही है और अपने स्वार्थ सिद्ध करने में लगी है. तेजस्वी ने जोर देकर कहा कि बिहार की जनता अब जागरूक हो गई है और वह सरकार के अन्यायपूर्ण कृत्यों को बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने जनता से अपील की कि वे इस चुनाव में अपनी आवाज बुलंद करें और राजद प्रत्याशी बीमा भारती को भारी मतों से विजयी बनाएं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • तेजस्वी ने चाचा नीतीश को लेकर की एक और बड़ी भविष्यवाणी
  • तेजस्वी ने किया नीतीश कुमार पर तीखा प्रहार
  • केंद्र सरकार के कार्यकाल पर सवाल

Source : News State Bihar Jharkhand

Tejashwi yadav Breaking news bihar politics news Nitish Kumar Both Traps and Saves Bihar Politics News Today Political News CM Nitish Kumar Latest Bihar Politics News Bihar Cm bihar latest news bihar-latest-news-in-hindi Tejashwi yadav big statement
Advertisment
Advertisment