Advertisment

Tejashwi Yadav On Protest: आरक्षण की मांग करते हुए तेजस्वी यादव धरने पर बैठे, नीतीश कुमार पर साधा निशाना

Tejashwi Yadav On Protest: बिहार में सियासी घमासान मचा हुआ है. इस बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रदेश में आरक्षण की मांग करते हुए धरने का आगाज किया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
tejashwi yadav

आरक्षण को लेकर धरने पर बैठे तेजस्वी यादव

Tejashwi Yadav On Protest: बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इससे पहले प्रदेश में सियासी बवाल मचा हुआ है. वहीं, इस बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रदेश में आरक्षण की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन का ऐलान कर दिया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यह बताना चाहिए कि आरक्षण को 9वीं अनुसूची में शामिल क्यों नहीं किया गया है? आज मैं धरने पर बैठ रहा हूं और यह धरना सिर्फ इसलिए है कि बिहार को ना विशेष राज्य का दर्जा दिया गया और ना ही आरक्षण को 9वीं अनुसूची में शामिल किया गया है.

Advertisment

आरक्षण को लेकर धरना पर बैठे तेजस्वी यादव

इसका जवाब बिहार सरकार केंद्र से क्यों नहीं मांग रही है? क्या जेडीयू के लोग बैठ कर ताली बजा रहे थे. जेडीयू की वजह से ही केंद्र में एनडीए की सरकार है. जेडीयू के पास पावर है और उसे बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाना चाहिए. इसके साथ ही तेजस्वी ने महागठबंधन की सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि हमने 17 महीने में प्रदेश में जातीय गणना कराई. हमने 17 महीने में प्रदेश में आरक्षण की सीमा को बढ़ाया और 3 लाख लोगों को रोजगार दिया.

यह भी पढ़ें- patna purnia expressway highway: बिहार का पहला एक्सप्रेस-वे हाईवे, महज तीन घंटे में तय किया जा सकेगा सफर

केसी त्यागी ने दिया जेडीयू के प्रवक्ता पद से इस्तीफा

हमारी सरकार ने खेल नीति बनाई और आईटी पॉलिसी भी बनाई, लेकिन जेडीयू राज्य को विशेष राज्य का दर्जा भी नहीं दिला पाई. इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी जमकर जुबानी हमला बोला और उनसे जवाब मांगा. वहीं, जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से केसी त्यागी के इस्तीफा दिए जाने को लेकर जब आरजेडी नेता से सवाल किया गया तो उन्होंने काह कि सभी को पद की लालसा होती है, लेकिन बद सीमित है. जितना पद रहेगा, उतना ही पद दिया जा सकता है.

ललन सिंह बने जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता

बता दें कि केसी त्यागी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद ललन सिंह को जेडीयू का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है. केसी त्यागी ने इस्तीफे की वजह निजी कारणों को बताया. फिलहाल केसी त्यागी पार्टी के मुख्य सलाहकार के पद पर बने हुए हैं.

Bihar Politics Tejashwi yadav Tejashwi Yadav On Protest Nitish Kumar Bihar News
Advertisment
Advertisment