Advertisment

पटना में युवाओं को आतंक की दी जा रही थी ट्रेनिंग, दंगे फैलाने की थी तैयारी

बिहार की राजधानी पटना में युवाओं को आतंक की ट्रैनिंग देने का काम चल रहा था. देश में एक बड़ी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग चल रही थी. फुलवारीशरीफ में इसके लिए ट्रेनिंग सेंटर चल रहे थे.

author-image
Rashmi Rani
New Update
pf raid

पटना PFI रेड( Photo Credit : फाइल फोटो )

बिहार की राजधानी पटना में युवाओं को आतंक की ट्रैनिंग देने का काम चल रहा था. देश में एक बड़ी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग चल रही थी. फुलवारीशरीफ में इसके लिए ट्रेनिंग सेंटर चल रहे थे. जिसका खुलासा खुद बिहार पुलिस ने किया है. पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के दफ्तर में बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमीयत-उल-मुजाहिद्दीन (JMB) के मॉड्यूल पर भारतीय युवाओं को आतंक की ट्रेनिंग दी जा रही थी. फुलवारीशरीफ के नया टोला से गिरफ्तार दो संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ के बाद यह खुलासा हुआ है.

Advertisment

पीएफआई के मिशन 2047 के तहत भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने के मकसद से मार्शल आर्ट आड़ में मुस्लिम युवाओं को हथियार चलाने और दंगे फैलाने के लिए तैयार किया जा रहा था. इस खुलासे के बाद खुफिया और जांच एजेंसियां अब चौकन्नी हो गई हैं.

रसलान दे रहा था पटना में आकर युवाओं को ट्रेनिंग

पीएफआई में बड़ी हैसियत रखने वाले रसलान को बिहार में आतंकी ट्रेनिंग देने की जिम्मेदारी मिली थी. फुलवारीशरीफ में पीएफआई के कार्यालय में 6 और 7 जुलाई को हुई ट्रेनिंग में वह खुद मौजूद था. उसके साथ दक्षिण भारतीय राज्यों से कुछ अन्य लोग भी यहां आया-जाया करते थे. रसलान मूल रूप से केरल का रहने वाला है. वह पीएफआई की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य है. साथ ही, संगठन से जुड़े लोगों को ट्रेन करने का काम भी करता है.

Advertisment

बिहार में आतंकियों को ट्रेनिंग देने का बन रहा संगठन

बिहार में पीएफआई का राज्य मुख्यालय कटिहार में बताया जाता है. पटना के फुलवारीशरीफ में जिला कार्यालय खोला गया था. सूत्रों के मुताबिक राज्य में पीएफआई ने अपने साथ बड़ी संख्या में लोगों को जोड़ रखा है. इसके 100-125 तो हार्डकोर सदस्य हैं. इन्हीं में अतहर परवेज का नाम भी शामिल है. वह पीएफआई का पटना का जिलाध्यक्ष है. पटना में छापेमारी के दौरान पुलिस ने अतहर को गिरफ्तार किया है.

Source : News Nation Bureau

Phulwarisharif patna Bihar Goverment bihar police Terror training in bihar NIA terror attack Terror training youth in Patna Terror training was being given to youth india in danger
Advertisment
Advertisment