Advertisment

Bihar News: शादी के चार दिन पहले थाने पहुंची दुल्हन, वजह जान पुलिस के भी उड़े होश

भागलपुर के थाने में शादी के महज 4 दिन पहले दुल्हन पहुंच गई और अपनी शादी रुकवाने की गुहार लगाने लगी. वजह जानकर खुद पुलिसकर्मी भी हैरान हो गए. वो थाने में गुहार लागते रही कि पापा मेरी शादी मत करवाओ मैं अभी पढ़ना चाहती हूं, लेकिन पिता ने एक नहीं सुनी.

author-image
Rashmi Rani
New Update
dulhan

थाने पहुंची दुल्हन( Photo Credit : फाइल फोटो )

भागलपुर के थाने में शादी के महज 4 दिन पहले दुल्हन पहुंच गई और अपनी शादी रुकवाने की गुहार लगाने लगी. वजह जानकर खुद पुलिसकर्मी भी हैरान हो गए. वो थाने में गुहार लागते रही कि पापा मेरी शादी मत करवाओ मैं अभी पढ़ना चाहती हूं, लेकिन पिता ने एक नहीं सुनी थाने में घंटों हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा. जिसके बाद आखिरकार पुलिस को सख्त रुख अपनाना पड़ा और पिता ने एक बांड भरवाया गया कि उसकी मर्जी के खिलाफ वो उसकी शादी नहीं करवा सकते हैं. 

Advertisment

शादी रुकवाने की महिला थाने में लगाई गुहार 

मामला भागलपुर के कहलगांव की है. बताया जा रहा है कि कल देर शाम युवती महिला थाना पहुंच गई और उसने महिला थाना प्रभारी से मिलकर बताया कि वह शादी नहीं करना चाहती है. वो अभी आगे पढ़ना चाहती है, अपने पैरों पर खड़ा होना चाहती है, लेकिन उसके पिता उसकी शादी करना चाहते हैं. उसने पुलिस से गुहार लगाई कि उसकी शादी रुकवा दी जाए वरना 15 मई को उसकी शादी हो जाएगी. जिसके बाद युवती के पिता को थाने में बुलाया गया और लड़की के परिजनों को समझाने की कोशिश की गई. जहां युवती हाथ जोड़कर पिता से गुहार लगाती रही कि उसे अभी पढ़ना है, लेकिन पिता ने उसकी एक ना सुनी और अपनी जिद पर अड़े रहे. जिसके बाद थाना प्रभारी ने सख्त रुख अपनाया और पिता से बॉन्ड भरवाकर युवती को घर भेज दिया गया. 

पिछले साल BSC नर्सिंग की परीक्षा कर ली थी पास 

Advertisment

युवती ने बताया कि उसके पिता दिलीप कुमार एक पारा शिक्षक हैं. पिछले साल उसने बीएससी नर्सिंग की परीक्षा पास कर ली थी और उसके पिता ने दाखिला कराने के लिए पैसे भी जमा कर लिया था, लेकिन अचानक उसके माता-पिता ने अपना फैसला बदल लिया और उसकी शादी के लिए लड़का ढूंढना शुरू कर दिया और उसकी शादी 15 मई को तय कर दी गई. जिसके बाद हारकर उसने काफी सोच समझकर महिला थाना जाने का फैसला लिया और पुलिस से मदद की गुहार लगाई.  

यह भी पढ़ें : Bageshwar Baba: कल बिहार आएंगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री, रोज एक लाख लोगों के लिए बनेगा खाना

पुलिस ने युवती को भेज दिया घर 

Advertisment

दूसरी तरफ पिता ने बताया कि शादी तय हो चुकी है शादी की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है. ऐसे में अगर शादी टूट गई तो फिर कौन मेरे बेटी से शादी करेगी. जिसके बाद महिला थाना प्रभारी नीता कुमारी के द्वारा पिता को काफी समझा बुझाकर बेटी के मुताबिक फैसला लेने को कहा गया है.

HIGHLIGHTS

  • शादी के महज 4 दिन पहले थाने पहुंच गई दुल्हन
  • शादी रुकवाने की महिला थाने में लगाई गुहार 
  • पिछले साल BSC नर्सिंग की परीक्षा कर ली थी पास 
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bhagalpur News bihar police Bhagalpur Crime News Bhagalpur Police Bihar News
Advertisment
Advertisment