Advertisment

कलुयगी शिक्षक की करामात, छात्रा को जमकर पीटा, हाथ तक तोड़ डाला!

जमुई में एक शिक्षक ने एक छात्रा का हाथ सिर्फ इसलिए तोड़ डाला क्योंकि छात्रा ने शिक्षक की बेंच पर गलती से अपना किताब रख दिया था. गुरू जी को ये बात अच्छी नहीं लगी और उन्होंने छात्रा की पहले तो जमकर पिटाई की और उसका हाथ तक तोड़ डाला.

author-image
Shailendra Shukla
एडिट
New Update
shikshak hath toda

पीड़ित बच्ची ने शिक्षा पदाधिकारी से न्याय की गुहार लगाई है( Photo Credit : सोशल मीडिया)

जमुई में एक शिक्षक ने एक छात्रा का हाथ सिर्फ इसलिए तोड़ डाला क्योंकि छात्रा ने शिक्षक की बेंच पर गलती से अपना किताब रख दिया था. गुरू जी को ये बात अच्छी नहीं लगी और उन्होंने छात्रा की पहले तो जमकर पिटाई की और उसका हाथ तक तोड़ डाला. शाम को जब छुट्टी हुई तब छात्रा को भी स्कूल से जाने दिया गया. छात्रा अपने घरग पहुंची और अपने परिजनों को आपबीती बताई. परिजनों ने शिक्षा पदाधिकारी को शिकायती पत्र देकर आरोपी शिक्षक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

Advertisment

मिली जानकारी के मुताबिक, सिकंदरा थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय चारन में एक शिक्षक ने बेंच पर कॉपी रखने पर 5वीं कक्षा की छात्रा को जमकर पीटा और उसका हाथ तोड़ डाला. शिक्षक की ज्यादिती का शिकार हुई छात्रा ने जिले के शिक्षा पदाधिकारी को शिकायती पत्र दिया है और आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. पीड़ित छात्रा चारन गांव की रहनेवाली है और उसकी उम्र मात्र 14 वर्ष है.

ये भी पढ़ें-नियोजित शिक्षकों ने दी नीतीश सरकार को चेतावनी, 'सकारात्मक संकेत' काफी नहीं, 15 अगस्त तक का दिया अल्टीमेटम

...इसलिए की पिटाई और तोड़ा हाथ!

पीड़ित छात्रा के मुताबिक क्लास रूम में विद्यालय के सहायक शिक्षक राजीव रंजन उर्फ राजू मंडल द्वारा बच्चों को पढ़ाया जा रहा था. गलती से उनकी बेंच पर अपनी किताब रख दी और गुरू जी नाराज हो गए. पीड़ित छात्रा के मुताबिक, शिक्षक ने उसे बुलाया और उसका हाथ पकड़ कर उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी. पिटाई के क्रम में छात्रा का एक हाथ टूट गया.

अस्पताल में छात्रा को कराया गया भर्ती

दर्द से तड़प रही छात्रा को सिभी भी शिक्षकों के द्वारा अस्पताल नहीं पहुंचाया गया. यहां ये भी बताना जरूरी है कि मासूम छात्रा काफी देर तक दर्द से तड़पती रही, वह घर जाने की गुहार लगाती रही लेकिन लेकिन ना तो आरोपी शिक्षक ने बच्ची की सुनी और ना ही विद्यालय में तैनात दूसरे शिक्षकों ने. उसे कराहते दर्द में भी घंटों तक स्कूल में बिठाए रखा. 

बच्ची ने परिजनों से बताई आपबीती

मासूम स्कूल से छुट्टी के बाद अपने घर पहुंची और अपने परिजनों को मामले की जानकारी दी. परिजन बच्ची को लेकर सिकंदरा अस्पताल इलाज के लिए पहुंचे. पीड़ित छात्रा के मुताबित, जिस समय शिक्षक राजीव रंजन उर्फ राजू मंडल के द्वारा उसकी पिटाई की जा रही थी उस समय उसे बचाने के लिए कोई भी शिक्षक सामने नहीं आया. बच्ची की तबियत बिगड़ती देख उसे सदर अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया.

शिक्षा पदाधिकारी से की कार्रवाई की मांग

Advertisment

आज यानि शनिवार को पीड़ित छात्रा अपने परिजनों के साथ शिक्षा विभाग के कार्यालय पहुंची और जिला शिक्षा पदाधिकारी से आरोपी शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील की. बच्ची के शिकायती पत्र का शिक्षा पदाधिकारी ने संज्ञान लिया है और कहा है कि जांच करने के बाद दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस तरह से बच्चों के प्रति ज्यादती को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

HIGHLIGHTS

  • बेरहम शिक्षक ने तोड़ा छात्रा का हाथ
  • मामूली बात पर तोड़ डाला बच्ची का हाथ
  • जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र का मामला
  • शिक्षा पदाधिकारी से बच्ची ने लगाई न्याय की गुहार

Source : News State Bihar Jharkhand

jamui Hindi News Jamui Latest News Jamui Crime News jamui news
Advertisment
Advertisment