Advertisment

डायन बताकर महिला को जिंदा जलाया, पुरे गांव में पसरा सन्नाटा

जहां एक महिला को डायन बताकर घर में हीं जिंदा जला दिया गया. जिससे महिला की मौत हो गई. गांव में कुछ दिन पहले एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. जिसका आरोप मृत महिला पर लगाया गया था की यह महिला डायन है और इसी ने जान ली है.

author-image
Rashmi Rani
New Update
burnt

महिला को जिंदा जलाया( Photo Credit : फाइल फोटो )

गया में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जहां एक महिला को डायन बताकर घर में हीं जिंदा जला दिया गया. जिससे महिला की मौत हो गई. लोगों का आरोप था कि वो डायन है और उसके कारण गांव में मौत हो रही है. जिस बात को लेकर पंचायत भी बुलाई गई लेकिन पंचायत का फैसला आये उसे पहले ही लोगों ने महिला के घर पर धाबा बोल दिया और पेट्रोल डाल कर महिला को जिंदा जला दिया. 

Advertisment

मामला गया जिले के डुमरिया प्रखंड के मैगरा थाना क्षेत्र के पंचमा गांव की है. बताया जा रहा है कि गांव में कुछ दिन पहले एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. जिसका आरोप मृत महिला पर लगाया गया था की यह महिला डायन है और इसी ने जान ली है. जिसको लेकर सुबह से हीं गांव में पंचायत भी बुलाई गई थी. जिसमें गांव के सैकड़ो ग्रामीण उपस्थित थे. पंचायत में कुछ फैसला होता. उससे  पहले हीं गांव के लोगों ने महिला के घर पर हमला कर दिया और घर में हीं महिला पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी. जिससे महिला की मौत हो गई. घटना के बाद महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया. 

मृत महिला के पति अर्जुन दास ने बताया की 200 लोग मेरे घर में घुस गए और फिर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. पूरे गांव के लोग महिला को डायन बता रहे थे. इसे लेकर मैगरा थाना में पिछले 28 अक्टूबर को आवेदन भी दिया था. लेकिन कोई कार्यवाई नहीं हुई.

मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची लेकिन पुलिस बल को देखते हीं ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया. जिसके बाद हालत पर काबू पाया गया. वहीं, इस संबंध में इमामगंज डीएसपी मनोज राम ने बताया की गांव के ग्रामीण द्वारा ओझा को बुलाकर मोबलिंचिंग किया गया है. जिसके बाद महिला को जलाकर मारने की घटना सामने आई है. परिजनो के बयान पर कार्रवाई की जा रही है. 

Advertisment

इनपुट - अजीत कुमार

Source : News State Bihar Jharkhand

Magra police station bihar police Gaya burnt alive Witch Bihar crime Bihar News
Advertisment
Advertisment