Advertisment

Bihar News: गड्ढों में तब्दील हुई ये सड़क, आये दिन हादसे का शिकार हो रहे लोग

मनिहारी में DBL कंपनी ट्रक के कारण सड़क पूरी तरह जर्जर हो गई है. यहां हर दिन मौत वाहन चला रहे चालक और बैठे यात्रिओं पर मंडराते रहती है.

author-image
Rashmi Rani
New Update
road

सड़क( Photo Credit : NewsState BiharJharkhand)

मनिहारी में DBL कंपनी ट्रक के कारण सड़क पूरी तरह जर्जर हो गई है. यहां हर दिन मौत वाहन चला रहे चालक और बैठे यात्रिओं पर मंडराते रहती है. कई चालकों की मानमानी के कारण भी दुर्घटना होती हैं. ओवरलोडिंग के कारण कई बार हादसे हो जाते हैं. सड़क हादसे में अबतक मनिहारी से अमदाबाद बंगाल तक 12 से अधिक लोगों की जान चली गई है. इस तरह के हादसे की सूचना आए दिन आती रहती है, लेकिन फिर भी प्रशासन की नजर इस ओर नहीं जा रही है. 

Advertisment

हर दिन होती है दुर्घटना 

मनिहारी अमदाबाद बंगाल जाने वाली मुख्य सड़क एनएच 131 ए सड़क अपना अस्तित्व बचाने का बाट जोह रही है. बारिश की शुरूआत होते ही मनिहारी के अंबेडकर चौक से अमदाबाद प्रखंड क्षेत्र तक सड़क टुट कर गड्ढे में तब्दील हो गई है. सड़क की हालत इतनी खराब है कि यात्रा करना बहुत कठिन है. एक तो सड़क टुट कर बिखर गई है. वहीं, दुसरी ओर बारिश के कारण सभी गड्ढों में पानी भर जाने से आमजनों को यात्रा करने में परेशानी हो रही है. सड़क के गड्ढों में पानी भरे होने के कारण बाइक सवार हो या कोई बड़ी वाहन के चालकों को समझ में नही आता की वाहन को कैसे निकाला जाए. इसी चक्कर में कई बाईक सवार दुर्घटनाग्रस्त हो जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: लालू यादव की जमानत रद्द करने की मांग पर बोली RJD, परेशान करने की हो रही साजिश

Advertisment

बाढ़ से पहले ही जिलाधिकारी से की गई थी ये मांग 

यह एनएच 131 सड़क मनिहारी अमदाबाद प्रखंड मुख्यालय से होकर पश्चिम बंगाल को जोड़ता है. इस क्षेत्र के ग्रामीण कई बार सड़क की मरम्मत की मांग कर चुके हैं, लेकिन अधिकारियों की नजर इस ओर अब तक नहीं गई है. राहगीरों ने बताया कि यह सड़क बाढ़ के दिनों में बहुत खराब हो जाती है. इस सड़क पर दो से तीन फीट तक बाढ़ के पानी का बहाव होता है. इस परिस्थिति में भी लोग इसी रास्ते से आवागमन करने को मजबूर हैं. सभी ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को बाढ़ से पूर्व ही मोटेरेवल बनाये जाने का अनुरोध किया था, लेकिन जिलाधिकारी ने हमारी मांग को अनदेखा कर दिया. 

रिपोर्ट - ताजीम हुसैन

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • ओवरलोडिंग के कारण हो जाते हैं कई बार हादसे 
  • बाढ़ से पूर्व ही मोटेरेवल बनाये जाने का किया गया था अनुरोध 
  • जिलाधिकारी ने हमारी मांग को कर दिया अनदेखा  

Source : News State Bihar Jharkhand

Katihar News Katihar crime News katihar police Katihar News Today Bihar News
Advertisment
Advertisment