Advertisment

Crime News: शराबियों का अड्डा बना ये स्कूल, वजह जान हो जाएंगे हैरान

इस शिक्षा संस्थान में शराबियों और जुआडीयों का अड्डा बन गया है. विद्यालय के परिसर में फेके गए शराब की बोतले इस बात की गवाह है कि यहां शराबियों का जमवाड़ा होता है.

author-image
Rashmi Rani
New Update
sharbki boyle

स्कूल परिसर ( Photo Credit : NewsState BiharJharkhand)

कटिहार जिले के मनिहारी के नवाबगंज स्थित नेहरू स्मारक उच्च विद्यालय परिसर और इसमें नवनिर्मित करोड़ों की लागत से नावोदय विद्यालय के तर्ज पर अनुमंडल स्तर पर एक आधुनिक भवन का निर्माण कराया गया है. सरकार का उद्देश्य था कि ग्रामीण बच्चों को बेहतर शिक्षा और आवासीय सुविधा मिले, लेकिन वर्षों बीत जाने के बाद भी यह आवासीय विद्यालय कभी भी नहीं खुल पाया और ना ही कभी जमीनी स्तर पर इसका उद्घाटन हुआ. बंद पड़े इस शिक्षा संस्थान में शराबियों और जुआडीयों का अड्डा बन गया है. विद्यालय के परिसर में फेके गए शराब की बोतले इस बात की गवाह है कि यहां शराबियों का जमवाड़ा होता है और सुनसान होने के कारण वो इसका फायदा उठाकर यहां जुवा भी खेलते हैं.

Advertisment

छात्राओं के साथ होती है छेड़खानी 

नेहरू स्मारक उच्च विद्यालय की छात्र यहां से जब भी गुजरती है तो उसे व्यंग्यात्मक भाषा एवं मनचलो द्वारा छेड़खानी का भी गाहे बगाहे शिकार होना पड़ता है और इसका मुख्य कारण विद्यालय परिसर मे शराबियों का अड्डा ही माना जाता है. इसको लेकर मनीहारी विधायक मनोहर प्रसाद सिंह ने भी कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट से नीतीश सरकार को बड़ी राहत, जातीय गणना के डेटा पब्लिकेशन पर रोक लगाने से इनकार

Advertisment

नवनिर्मित भवन हो चुका है काफी जर्जर 

विद्यालय के प्रधानाध्यापक अनिल कुमार कहना है कि नवनिर्मित भवन काफी जर्जर हो चुका है. हम लोगों को कुछ महीने पहले विद्यालय के भवन को सौंपा गया है और हम लोगों ने पढ़ाई भी शुरू करवाई थी, लेकिन विद्यालय का भवन जर्जर होने के कारण हम लोग पुनः पूर्व वाले भवन में पठान पठान करवा रहे हैं. विद्यालय का खिड़की दरवाजा, मोटर, सारे सामान जर्जर हो चुके हैं और कई जगहों से तोड़फोड़ भी की गई है. इसके साथ ही कई समानों की चोरी भी हो चुकी है. 

शिकायत करने के बाद भी नहीं हुई कोई कार्रवाई 

Advertisment

विद्यालय के पीछे अवांछित तत्व का भी यहां जमवाड़ा होता है और सभी लोग दबंग और अपराधी प्रवृत्ति के होने के कारण हम लोग उनका कुछ भी बिगाड़ नहीं सकते हैं. छात्रों को विद्यालय आने जाने के क्रम में कुछ मनचले एवं अवांछित तत्वों के व्यंग्यात्मक बातों एवं छेड़खानी का शिकार भी होना पड़ता है. हम लोगों ने इसको लेकर वरीय अधिकारी को पत्र भी लिखा है, लेकिन अब तक इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

रिपोर्ट - ताजीम हुसैन

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • छात्राओं के साथ होती है छेड़खानी 
  • नवनिर्मित भवन हो चुका है काफी जर्जर 
  • शिकायत करने के बाद भी नहीं हुई कोई कार्रवाई 

Source : News State Bihar Jharkhand

Katihar News bihar police Katihar crime News katihar police Bihar News
Advertisment
Advertisment