Advertisment

सुशील मोदी का नीतीश सरकार पर हमला, कहा-'रेल मंत्री का इस्तीफा मांगने वालों ने कुछ नहीं किया'

सुशील मोदी ने एक बार फिर से बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि जो लोग हादसे को लेकर रेल मंत्री का इस्तीफा मांग रहे हैं उन्होंने बिहार के पीड़ितों के लिए कुछ भी नहीं किया.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
sushil modi

सुशील मोदी( Photo Credit : फाइल फोटो)

बालासोर रेल हादसे को लेकर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम व बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने एक बार फिर से बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि जो लोग हादसे को लेकर रेल मंत्री का इस्तीफा मांग रहे हैं उन्होंने बिहार के पीड़ितों के लिए कुछ भी नहीं किया. सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश सरकार ने ना तो हेल्प डेस्क बनाया और ना ही किसी मंत्री को मौके पर भेजा. अबतक बिहार के 21 यात्री लापता चल रहे हैं लेकिन नीतीश सरकार को उनकी कोई फिक्र नहीं है.   पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बालासोर रेल दुर्घटना के बाद से लापता बिहार के 21 लोगों की खोज करने में राज्य सरकार कोई मदद नहीं कर रही है. 

Advertisment

सुशील मोदी ने कहा कि उडीसा की रेल दुर्घटना पर बिहार में राजनीतिक बयानबाजी तो खूब हुई, लेकिन बालासोर में बिहार सरकार ने न कोई हेल्प डेस्क बनाया, न अपनों की तलाश में वहाँ पहुँचने वाले बिहार के लोगों के लिए कहीं ठहरने और भोजन करने की व्यवस्था की.  उन्होंने कहा कि दुर्घटना में मरे या अब तक लापता लोगों के परिजनों की सहायता तभी अच्छी तरह से होती, जब इसकी मानीटरिंग के लिए  सरकार ने किसी वरिष्ठ मंत्री को वहाँ कैम्प कराया होता. 

ये भी पढ़ें-महिलाओं को 'शक्ति', अब साइबर क्राइम से जुड़े FIR दर्ज कराने के लिए नहीं जाना पड़ेगा थाने

इस्तीफा मांगनेवालों ने पीड़ितों की क्या मदद की?

Advertisment

सुशील मोदी ने कहा कि लापता लोगों के गरीब परिजन अपने सीमित साधन से बालासोर गए, दर-दर भटके और पैसा खत्म होने पर मायूस होकर लौट आए. उन्होंने कहा कि किसी शव की पहचान के लिए डीएनए और ब्लड टेस्ट की जरूरत पड़ती है. इसके लिए भी वहां बिहार सरकार ने वहाँ कोई व्यवस्था नहीं की. सुशील मोदी ने कहा कि राजनीतिक विरोध को परे रख कर जब ममता बनर्जी बालासोर पहुँचीं और बंगाल सरकार की तरफ से राहत कार्यों में 40 बसें लगायी गई, तब नीतीश कुमार बालासोर क्यों नहीं गए?   उन्होंने कहा कि जो लोग रेल मंत्री का इस्तीफा मांग रहे थे, उन्होंने पीड़ित परिवारों की क्या मदद की? 

HIGHLIGHTS

  • सुशील मोदी ने बोला नीतीश सरकार पर हमला
  • बालासोर रेल हादसे को लेकर कसा तंज
  • कहा-रेल मंत्री का इस्तीफा मांगनेवालों ने बिहार के पीड़ितों के लिए क्या किया?
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Balasore train accident news Nitish Kumar sushil modi balasore-train-accident
Advertisment
Advertisment