Advertisment

'मुर्गा-मछली खाने वाले नहीं होते हैं सनातनी', गिरिराज सिंह पर RJD नेता सुधाकर सिंह का हमला

Sudhakar Singh On Giriraj Singh: आरजेडी नेता सुधाकर सिंह ने बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि वह सनातनी नहीं है क्योंकि मुर्गा-मछली खाने वाले सनातनी नहीं होते.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
sudhakar singh vs giriraj singh
Advertisment

Sudhakar Singh On Giriraj Singh: बिहार में पक्ष-विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इन दिनों बाढ़, स्मार्ट मीटर, बढ़ते अपराध को लेकर विपक्ष लगातार राज्य सरकार पर निशाना साध रही है तो वहीं सत्ताधारी सरकार भी पलटवार करने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है. इस बीच बक्सर से आरजेडी सांसद सुधाकर सिंह ने बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह पर जुबानी हमला बोला है. सुधाकर सिंह ने कहा कि गिरिराज सिंह सनातनी नहीं है क्योंकि जो सनातन धर्म का पालन करता है, वह मुर्गा-मछली नहीं खाते हैं.

मुर्गा-मछली खाने वाले सनातनी नहीं

सनातन धर्म की परिभाषा बताते हुए सुधाकर सिंह ने कहा कि यह वे लोग होते हैं जो शाकाहारी होते हैं. यह तो ऋग्वेद में भी लिखा हुआ है. आगे बोलते हुए सुधाकर सिंह ने कहा कि गिरिराज सिंह ने दूसरा वेद लिखा है. तभी वह मुर्गा-मछली खाते हैं और खुद को सनातनी धर्म का बताते हैं. गिरिराज सिंह हिंदू हो सकते हैं, लेकिन सनातनी नहीं. 

ऋग्वेद में लिखा है सनातन की परिभाषा

गिरिराज सिंह की बात करें तो बेगूसराय से सांसद व केंद्रीय मंत्री हमेशा सनातन धर्म को लेकर बयानबाजी करते रहते हैं. वहीं, वह खुलकर हिंदू और हिंदुओं की बात करते हैं. इसे लेकर सुधाकर सिंह ने गिरिराज सिंह पर हमला बोला है. इसके साथ ही आरजेडी नेता ने स्मार्ट मीटर को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह स्मार्ट मीटर अब क्यों लग रहे हैं, यह पहले क्यों नहीं लगाई गई.

यह भी पढ़ें- Bihar Flood Update: बिहार में बाढ़ से हाहाकार, टूटे 3 तटबंध, लाखों लोग हुए बेघर

स्मार्ट मीटर पर बवाल

जब से स्मार्ट मीटर लगा है, लोगों का बिजली का बिल ज्यादा आने लग गया है और इसका सबूत भी मेरे पास है. आगे उन्होंने एनडीए पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर स्मार्ट मीटर सही है तो पहले बीजेपी और जेडीयू नेताओं को यह मीटर अपने घरों और कार्यालयों में लगवाना चाहिए.

तेजस्वी यादव ने उठाया स्मार्ट मीटर का मुद्दा 

बता दें कि बीते दिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी स्मार्ट मीटर को लेकर नीतीश सरकार को घेरा था और कहा था कि स्मार्ट मीटर के नाम पर फर्जीवाड़ा किया जा रहा है. अगर प्रत्येक घर से 100 रुपये भी अतिरिक्त वसूले जा रहे हैं तो इससे बिहार सरकार को करोड़ों रुपये का मुनाफा हो रहा है. बिहारवासी बढ़ते बिजली के बिल से त्रस्त हैं. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले विपक्ष राज्य सरकार को घेरने का कोई मौका छोड़ती नजर नहीं आ रही है.

Bihar Politics Bihar News hindi news Sudhakar Singh On Giriraj Singh
Advertisment
Advertisment