Advertisment

सेना पर सवाल उठाने वाले देश में रोबोट PM बनवाना चाहते हैं: सुशील मोदी

सुशील मोदी ने कहा कि कुँवर सिंह ने तलवार से और दिनकर ने कलम से देश के शौर्य का आह्वान किया था, जबकि आज कुछ लोग केवल निजी महत्वांकाक्षा के चलते देश के शक्तिशाली नेतृत्व की जगह कमजोर प्रधानमंत्री बैठाना चाहते हैं.

author-image
Shailendra Shukla
एडिट
New Update
sushil modi

सुशील मोदी( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम व बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने समुचे विपक्ष पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि आतंकवाद पर सर्जिकल स्ट्राइक के समय जो लोग सेना के पराक्रम का प्रमाण मांगते घूम रहे थे, वही आज विपक्षी एकता के बहाने दिल्ली में रोबोट प्रधानमंत्री बनवाना चाहते हैं. सुशील कुमार मोदी ने वीर कुँवर सिंह के विजयोत्सव और राष्ट्रकवि दिनकर की पुण्यतिथि पर कहा कि इन दोनों महापुरुषों ने अपने-अपने समय में स्वाधीन, शक्तिशाली और विजयी भारत के लिए संघर्ष किया था. कुँवर सिंह ने तलवार से और दिनकर ने कलम से देश के शौर्य का आह्वान किया था, जबकि आज कुछ लोग केवल निजी महत्वांकाक्षा के चलते देश के शक्तिशाली नेतृत्व की जगह कमजोर प्रधानमंत्री बैठाना चाहते हैं.

Advertisment

सुशी मोदी ने कहा कि  जब देश को नरसिंह राव, देवेगौड़ा, आइ के गुजराल और मनमोहन सिंह जैसे कमजोर प्रधानमंत्री मिलते रहे, तब जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद बढ़ा और मुम्बई में 26/11 के आतंकी हमले के बाद भी आतंकवाद को मुँहतोड़ जवाब नहीं दिया गया. उन्होंने  कहा कि भारत को दयनीय छवि से मुक्ति तब मिली, जब अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने अमेरिकी प्रतिबंध की परवाह किये बिना पांच परमाणु परीक्षण कर दुनिया को अपनी शक्ति का आभास कराया.

ये भी पढ़ें-वीर कुंवर सिंह: 80 की उम्र में अंग्रेजों को सैकड़ों बार हराया, गोली लगी तो कलाई ही काटकर फेंक दी...

Advertisment

सुशील मोदी ने कहा कि कहा कि परमाणु परीक्षण और कारगिल विजय जैसी उपब्धियों को गवाँ कर मनमोहन सरकार ने देश को सीरियल धमाके और सीरियल घोटाले के दौर में पहुँचा दिया था. आज कुछ राज्यों के मुख्यमंत्री उसी डरावने दौर की वापसी के लिए सक्रिय हैं.  उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार के समय जब उरी में हमला कर हमारे 19 जवानों का बलिदान लिया गया, तब 10दिन के भीतर शत्रु की सीमा में घुस कर एयर स्ट्राइक की गई और 38 आतंकियों को मार गिराया गया. सुशील मोदी ने आगे कहा कि पुलवामा में धोखे से विस्फोट कर जब आतंकियों ने 40 जवानों को मारने का दुस्साहस किया, तब मात्र 12दिन बाद भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में सर्जिकल कर दर्जनों आतंकी कैम्प ध्वस्त कर जैश-ए-मुहम्मद के लगभग 300 आतंकवादियों को मिट्टी में मिला दिया.

उन्होंने आगे कहा कि आतंकवाद पर सर्जिकल स्ट्राइक के समय जो लोग सेना के पराक्रम का प्रमाण मांगते घूम रहे थे, वही आज विपक्षी एकता के बहाने दिल्ली में रोबोट प्रधानमंत्री बनवाना चाहते हैं. सुशील मोदी ने कहा कि दुर्भाग्यवश यदि फिर कोई कमजोर प्रधानमंत्री बना, तो भारत चीन और पाकिस्तान की चुनौतियों का सामना नहीं कर पाएगा. देश को मजबूत नेतृत्व देना ही महापुरुषों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • सुशील मोदी ने सीएम नीतीश पर बोला करारा हमला
  • नरसिंह राव, देवेगौड़ा, गुजराल, मनमोहन सिंह पर किया कटाक्ष
  • कहा-विपक्षी एकजुटता के बहाना देश में रोबोट पीएम बनाना चाह रहे कुछ लोग

Source : News State Bihar Jharkhand

Nitish Kumar sushil modi indian-army BJP
Advertisment
Advertisment