Advertisment

Tomato Price Hike: देशभर में टमाटर का शतक, बढ़ते दाम से जनता परेशान

टमाटर के बढ़े भावों ने एक बार फिर लोगों को रुला दिया है. कई जगह तो टमाटर की कीमत ने शतक भी लगा दिया है.

author-image
Jatin Madan
New Update
tomato

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

टमाटर के बढ़े भावों ने एक बार फिर लोगों को रुला दिया है. कई जगह तो टमाटर की कीमत ने शतक भी लगा दिया है. यहां तक कि थोक मंडियों में इसके भाव 60 रुपये से 80 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच गए हैं. बाजार के जानकारों के अनुसार बीते एक हफ्तों के दौरान ही बाजार में टमाटर की कीमतें दोगुना और कहीं-कहीं उससे भी ज्यादा हो गई हैं. वहीं, पटना में भी कीमत 100 रुपए तक पहुंच गई है. टमाटर के भाव बढ़ने पर लोगों का मानना है टमाटर की ब्लैक मार्केटिंग भी हो रही है. वहीं, कई लोगों का मानना है सुस्त पड़े मॉनसून और कई क्षेत्रों में तूफान की वजह से टमाटर उत्पादन में कमी हुई है.

Advertisment

100 रुपए किलो के पार पहुंचा रेट

आपको बता दें कि महीनेभर पहले जो टमाटर आज से एक महीने पहले सब्जी वाले भैया के ठेले पर कोने में कहीं पड़ा होता था.. आज वो सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बना हुआ है.. 20-30 रुपये किलो मिलने वाला टमाटर आज वो 100 रुपये किलो हो गया है.  सब्जी की कई दुकानों में टमाटर सजावटी सामान की तरह रखा हुआ है. इसकी बिक्री लगभग ना के बराबर है. बहुत जरूरत होने पर ही लोग नाम मात्र की क्वांटिटी में ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Jharkhand News: 30 जून को मनाया जाएगा हूल दिवस, कार्यक्रम में CM Soren होंगे शामिल

Advertisment

बढ़ते दाम से जनता परेशान

वहीं, आपको बता दें कि टमाटर के साथ-साथ कई हरी सब्जियों के दामों में भी लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. हरी सब्जियों के दामों में 30 से 40 फीसदी तक इजाफा हुआ है. आपको बता दें कि हर साल इस वक्त बारिश शुरू होते ही टमाटर की फसल खत्म हो जाती है और टमाटर के दाम बढ़ जाते हैं. इससे पहले टमाटर की फसल के समय टमाटर सस्ता रहता है. होल सेल में टमाटर 70 से 80 रुपये और रिटेल में 100 रुपये किलो बिक रहा है. वहीं, मिली जानकारी के अनुसार अभी कुछ दिन टमाटर महंगा ही रहने वाला है. दामों में तेजी आने के चलते फिलहाल इसकी खपत कम हो गई है. अब नई फसल के बाजार में आने के बाद ही इसके रेट कम होंगे.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • देश भर में बढ़े टमाटर के दाम
  • बिहार-झारखंड में टमाटर का शतक
  • 100 रुपए किलो के पार पहुंचा रेट
  • बढ़ते दाम से जनता परेशान

Source : News State Bihar Jharkhand

tomato price hike tomato latest price Tomato Rate Tomato Price Hike News Bihar News
Advertisment
Advertisment