Advertisment

रसगुल्ले ने करा दी दर्जनों ट्रेन हुई कैंसिल, 100 का रूट डायवर्ट, जानें माजरा

अभी तक आपने खराब मौसम या फिर रेलवे ट्रैक पर काम चलने की वजह से ट्रेनों को कैंसिल होते तो सुना होगा, लेकिन आज जो खबर हम आपको सुनाने वाले हैं, उसको सुनकर शायद एक बार को आप यकीन न कर पाएं.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Train cancelled

Train cancelled( Photo Credit : File Pic)

अभी तक आपने खराब मौसम या फिर रेलवे ट्रैक पर काम चलने की वजह से ट्रेनों को कैंसिल होते तो सुना होगा, लेकिन आज जो खबर हम आपको सुनाने वाले हैं, उसको सुनकर शायद एक बार को आप यकीन न कर पाएं. जी हां बिहार में ट्रेनों के रद्द होने का एक बहुत ही रोचक मामला सामने आया है. यहां रसगुल्ले की वजह से एक नहीं, बल्कि दर्जनों ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा और लगभग 100 ट्रेनों के रूट डायवर्ट करने पड़े. हालांकि बाद में रेलवे की ओर से मिले आश्वासन के बाद ट्रेन सेवाओं को बहाल किया जा सका. 

Advertisment

दरअसल, यह मामला है बिहार के लखीसराय जिले का है. यहां बड़हिया रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली 10 ट्रेनों को रोकने की मांग को लेकर रसगुल्ला कारोबारियों ने लगभग 40 घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया. यहां तक कि स्थानीय लोगों ने रेलवे ट्रैक पर ही तंबू गाड़ दिया. जिससे ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से ठप हो गया. आपको बता दें कि बड़हिया रसगुल्लों के लिए काफी मशहूर है. यहां के रसगुल्लों का काम इतने व्यापक स्तर पर होता है कि सप्लाई आसपास के जिलों के अलावा आसपास के राज्यों में भी होती है. एक रिकॉर्ड के अनुसार यहां रसगुल्ले की 200 से भी अधिक दुकानें हैं. जानकारी के अनुसार बड़हिया स्टेशन पर लंबी दूरी की और दूसरे राज्यों को जाने वाली मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टॉप नहीं है, जिसकी वजह से मिठाई कारोबारी अन्य राज्यों को ट्रेन से रसगुल्ले की सप्लाई नहीं कर पाते हैं.

Source : News Nation Bureau

14 mumbai train cancelled train cancelled news latest news on train cancelled kon kon si train cancelled h Train cancelled
Advertisment
Advertisment