Advertisment

Viral Video: बीच पुल पर रुकी ट्रेन, रेंगते हुए लोको पायलट ने दिखाया कमाल, बचाई यात्रियों की जान

लोको पायलट ने जान जोखिम में डालकर ट्रेन में बैठे यात्रियों की जान बचा ली. दरअसल, ट्रेन पुल पर जाकर अचानक से रुक गई. जिसके बाद लोको पायलट ने रेंगते हुए ट्रेन के इंजन के पास पहुंचे और लीकेज को ठीक कर दिया और ट्रेन फिर से आगे बढ़ी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vinee  38

बीच पुल पर रुकी ट्रेन( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

बिहार के समस्तीपुर में लोको पायलट की बहादुरी और समझदारी से कई लोगों की जान बच गई. लोको पायलट की बहादुरी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और लोग जमकर तारीफ करते नजर आ रहे हैं. दरअसल, समस्तीपुर रेलमंडल के बाल्मीकिनगर और पनियावा स्टेशन के बीच पुल संख्या 382 पर जाकर ट्रेन अचानक से रुक गई. दरअसल, लोको इंजन के अनलोडर वॉल्व से एयर प्रेशर लीक होने की वजह से रुकी. जिसकी वजह से ट्रेन पुल के बीच में ही जाकर रुक गई. पुल पर ट्रेन को रुके देख अंदर बैठे यात्री भी घबरा उठे. किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि आखिर हो क्या रहा है. तभी लोको पाइलट को समझ आ गया कि ट्रेन में क्या तकनीकि खराबी आई है?

यह भी पढ़ें- BSEB Sakshamta Pariksha Phase 2: सक्षमता परीक्षा को किया गया स्थगित, जानें पूरा अपडेट

लोको पायलट की बहादुरी से बची यात्रियों की जान

साहस दिखाते हुए ट्रेन को चला रहे दोनों लोको पायलट ने अपनी जान को जोखिम में डालते हुए पुल से लटक कर रेंगते हुए ट्रेन के इंजन के पास पहुंचे और फिर लीकेज को ठीक करने लगे. थोड़ी देर की मेहनत के बाद लोको पायलट ट्रेन के लीकेज वाली जगह पर पहुंचे और फिर उसे ठीक करने लगे.शांति से काम करते हुए दोनों लोको पायलट ने लीकेज को ठीक कर दिया और फिर वापस से रेंगते हुए ट्रेन के नीचे से ऊपर आए. जिसके बाद दोनों लोको पायलट ट्रेन में बैठे और फिर ट्रेन आगे बढ़ी. 

रेंगते हुए लोको पायलट ने किया कमाल

दरअसल, दोनों लोको पायलट ने अपनी जान को जोखिम में इसलिए डाला क्योंकि जहां ट्रेन रुक गई, उस पुल पर बाहरी सपोर्ट मिल पाना नामुकिन सा था. जब कोई रास्ता निकलता हुआ दोनों लोको पायलट को नहीं दिखा तो दोनों ने लोगों की बढ़ती बैचेनी को देखते हुए बहादुरी दिखाई.  दोनों लोको पायलट की बहादुरी को देखते हुए समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने 10 हजार रुपये का सामूहिक इनाम और प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की है.   

HIGHLIGHTS

  • लोको पायलट ने जान जोखिम में डाल बचाई यात्रियों की जान
  • बीच पुल में ट्रेन हो गई खराब
  • रेंगते हुए लोको पायलट ने किया कमाल

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar News Viral Video hindi news news update Social Media Video Samastipur News loco pilot train stopped middle of bridge
Advertisment
Advertisment