Advertisment

IG विकास वैभव समेत 2 IPS का तबादला, DG के साथ रहे थे विवादों में

फिलहाल दोनों ही प्रतीक्षारत रहेंगे और जबतक नई तैनाती नहीं दे दी जाती तबतक पुलिस मुख्यालय से अटैच रहेंगे. बताते चलें कि विकास वैभन ने डीजी अग्निशमन सेवा पर गंभीर आरोप लगाए थे.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
TRANSFER

IPS विकास वैभव का ट्रांसफर( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

अपने विभाग के डीजी के साथ विवादों में रहे आईजी विकास वैभव समेत दो आईपीएस अफसरों का बिहार सरकार ने तबादला किया है. तबादले की अधिसूचना जारी कर दी गई है. विकास वैभव को बिहार अग्निशमन सेवा से पुलिस मुख्यालय अटैच किया गया है और 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी विनोद कुमार को को भी बिहार अग्निशमन सेवा से हटाकर पुलिस मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है. फिलहाल दोनों ही प्रतीक्षारत रहेंगे और जबतक नई तैनाती नहीं दे दी जाती तबतक पुलिस मुख्यालय से अटैच रहेंगे. बताते चलें कि विकास वैभन ने डीजी अग्निशमन सेवा पर गंभीर आरोप लगाए थे.

Advertisment

विकास वैभव ने लगाए थे गंभीर आरोप

बिहार पुलिस की डीजी (होम गार्ड फायर बिग्रेड) शोभा अहोतकर  बिहार मूल के अफसरों को गालियां देती हैं और इनकी गालियों व टॉर्चर से परेशान आईजी विकास वैभव दो महीने के लिए छुट्टी पर चले गए. इससे पहले बिहार के काबिल आईपीएस अधिकारियों में से एक विकास वैभव ने कल ही ट्वीट कर ये बात सार्वजनिक की थी कि डीजी शोभा अहोतकर उन्हें लगातार गालियां दे रही हैं लेकिन बाद में विकास वैभव ने ट्वीट को डिलीट कर दिया था. अब खबर आ रही है कि विकास वैभव ने दो महीने की छुट्टी का आवेदन सरकार के पास भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-'गालीबाज' DG शोभा अहोतकर बिहारी अफसरों को देती हैं गालियां, IG विकास वैभव लंबी छुट्टी पर गए

Advertisment

publive-image

ये भी पढ़ें-विकास वैभव ने मूर्खों के बताएं पांच लक्षण, कहा - जो सच्चा है उसे मृत्यु का भी नहीं होता भय

DIG 45 मिनट के लिए हो गए थे बेहोश

Advertisment

इस बीच डीजी शोभा अहोतकर के जुल्म की एक और कहानी सामने आ रही है. बीते 20 जनवरी को डीजी अहोतकर ने एक डीआईजी को इतना टॉर्चर किया और गालियां दी कि वे बैठक में ही बेहोश हो गये थे. डीआईजी लगभग 45 मिनट तक बेहोश रहे.

IPS Vikas vaibhav

एसपी पर हाथ तक उठाने जा रहीं थीं डीजी अहोतकर

Advertisment

मीटिंग के दौरान डीजी अहोतकर द्वारा एक एसपी को गालियां देने के क्रम में पीटने का भी प्रयास किया कगया था. खबर ये भी है कि होमगार्ड के अधिकारियों ने बिहार सरकार के मुख्य सचिव और डीजीपी को लिखित तौर पर पहले ही डीजी अहोतकर की शिकायत की थी लेकिन उनके खिलाफ किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई थी.

विकास वैभव ने जाहिर की था नाराजगी

आईजी विकास वैभव ने ट्वीट किया था- "मुझे आईजी होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज का दायित्व दिनांक 18 अक्टूबर 2022 को दिया गया था और तब से सभी नौ दायित्वों के निर्वहन हेतु हर संभव प्रयास कर रहा हूं. प्रतिदिन तब से अनावश्यक डीजी मैडम के मुख से गालियां ही सुन रहा हूं. परंतु यात्री मन आज वास्तव में वास्तव में द्रवित है."

Advertisment

सीएम ने विकास वैभव को बताया था गलत

जब उनसे विकास वैभव के आरोपों को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ये सब फालतू बात है. अभी कुछ भी मेरा इस पर बोलना उचित नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोई अगर कुछ बोलता है तो उसकी जांच करा लीजिए, देख लीजिए कि आखिर मामला क्या है. वहीं सीएम नीतीश ने विकास वैभव को गलत बताया. उन्होंने कहा कि कोई भी अगर ऑफिसर है या नौकरी करता है तो उसका काम ट्वीट करना नहीं है. ये सब चीज गंदी है, उसको अगर कोई समस्या है तो उसे अपने सीनियर से या डिपार्टमेंट में आकर बात करनी चाहिए, निजी तौर पर बात करनी चाहिए. ऐसे किसी भी चीज को सार्वजनिक करना उचित नहीं है. ये कानून है.

HIGHLIGHTS

  • आईपीएस विकास वैभव का तबादला
  • एक अन्य आईपीएस अफसर का भी तबादला
  • दोनों को पुलिस मुख्यालय से किया गया अटैच
  • डीजी के साथ विवादों को लेकर चर्चा मे थे IPS विकास वैभव

Source : News State Bihar Jharkhand

Transfer of IPS Vikas Vaibhav IG Vikas Vaibhav Bihar police News IPS Vikas Vaibhav
Advertisment
Advertisment