Advertisment

तुषार हत्याकांड: नेता प्रतिपक्ष ने सदन में उठाया मुद्दा, CBI जांच कराने की मांग

विजय सिन्हा ने सदन में मांग की है कि मामले की सीबीआई से जांच कराई जाए ताकि जो भी हत्याकांड में शामिल हों उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिले.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
Vijay singh

तुषार की अपहरण के बाद उसके पूर्व शिक्षक द्वारा हत्या कर दी गई थी( Photo Credit : फाइल फोटो)

पटना के बिहटा के रहनेवाले मासूम तुषार की हत्या का मामला आज बिहार विधानसभा में भी उठा. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने मामले को सदन में उठाते हुए मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. विजय सिन्हा द्वारा सदन को बताया गया कि बीजेपी के 10 विधायक बिहटा गए हुए और तुषार के परिजनों से मुलाकात की. हत्याकांड में एक और शख्स का नाम सामने आ रहा है लेकिन पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर रही है. विजय सिन्हा ने सदन में मांग की है कि मामले की सीबीआई से जांच कराई जाए ताकि जो भी हत्याकांड में शामिल हों उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिले. विजय सिन्हा को जवाब देते हुए स्पीकर ने कहा कि आपने सूचना दी है इस पर सरकार विचार  करेगी.

Advertisment

'रमजान' पर छूट तो 'नवरात्र' पर क्यों नहीं?

विजय सिन्हा ने आज सदन में रमजान पर मुस्लिमों को मिलने वाले ड्यूटी से छूट का भी मुद्दा उठाया. विजय सिन्हा ने कहा कि 22 मार्च 2023 से नवरात्रे भी शुरू हो रहे हैं. अगर मुस्लिमों को सरकार नौकरी के टाइम को लेकर छूट दे रही है तो हिंदुओं को क्यों नहीं दे रही? ये तुष्टीकरण की राजनीति क्यों की जा रही है? क्या हिंदुओं का व्रत नहीं होता? विजय सिन्हा के सवाल सुनने के बाद विधानसभा सदन के अध्यक्ष ने कहा कि आपने सदन को सूचना दे दी है और अब आप अपने स्थान पर बैठ जाएं.

ये भी पढ़ें-सुशील मोदी का नीतीश-तेजस्वी पर तंज, कहा-'जमीनी सच से टकरा कर टूटे CM-PM के दो हसीन सपने'

Advertisment

तुषार की अपहरण के बाद हत्या

बिहार की राजधानी पटना के बिहटा से 16 मार्च  गुरुवार को तुषार के अपहरण का मामला सामने आया था. छठी क्लास के तुषार का स्कूल संचालक मुकेश कुमार ने अपहरण कर लिया था. उसके बाद तुषार का शव ESI हॉस्पिटल के पीछे शव मिला. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए शनिवार को ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. एसएसपी ने मामला का खुलासा करते हुए इस पूरे मामले में बताया कि, ''आरोपी ने अपहरण करने के 2 घंटे के अंदर ही छात्र तुषार की हत्या कर दी थी और सबूत मिटाने के लिए मासूम के शरीर को पेट्रोल डालकर जला भी दिया था पर जब हॉस्पिटल के पीछे छात्र का शव मिला उसकेबाद ही सारे मामले का खुलासा हुआ. 

40 लाख रुपए की मांगी थी फिरौती

Advertisment

कन्हौली के रहने वाले शिक्षक राजकिशोर पंडित का पुत्र तुषार गुरुवार की शाम करीब छह बजे अपने घर से निकला था. तुषार को उसके ही पूर्व शिक्षक ने वाट्सएप पर कॉल कर के मिलने के लिए बुलाया था. तुषार पहले  विवेकानंद कोचिंग में पढ़ाई करता था. आरोपी मुकेश कुमार वहीं पर शिक्षक था. आरोपी मिलने के बहाने बुलाकर छात्र को किडनैप कर लिया और उसी के ही मोबाइल से वॉइस मैसेज के जरिए परिजनों से 40 लाख रुपए फिरौती मांगी थी. परिजनों ने गुरुवार देर रात ही तुषार के अपहरण की शिकायत थाने में दर्ज कार्रवाई थी.

पुलिस ने किए ये खुलासे

-मुख्य अपराधी मुकेश कुमार ने एक स्कूल खोला था.

-स्कूल को कर्ज लेकर मुकेश द्वारा खोला गया था.

-कर्ज चुका पाने में असमर्थ रहने पर मुकेश कुमार ने खुनी साजिश रची.

-मुकेश ने तुषार के अपहरण किया.

-व्हाट्सएप कॉल करके 40 लाख की फिरौती मांगी.

-अपहरण करने के दो घंटे के अंदर मुकेश ने तुषार की कर डाली हत्या.

-मुकेश का प्लान था कि अपहरण के तुरंत बाद तुषार की हत्या कर देना है और फिरौती की रकम ले लेगा.

-हत्या करने के लिए आरोपी मुकेश ने सारे इंतजाम किए हुए थे.

-मुकेश के अलावा अबतक किसी और आरोपी का नाम नहीं आया है सामने.

Advertisment

तुषार की निर्मम हत्या

हत्यारोपी मुकेश ने पुलिस के समक्ष इस बात को स्वीकार किया कि उसने ही तुषार की हत्या की थी. पहले तो उसका गला दबाकर मुकेश द्वारा उसे मारने का प्रयास किया गया और बाद में चाकुओं से घोपकर तुषार की हत्या कर दी गई. तुषार की हत्या करके उसके शव को पेट्रोल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया गया और हत्या करने के बाद भी मुकेश द्वारा परिजनों से 40 लाख रुपए की फिरौती मांगी जाती रही.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • तुषार हत्याकांड का मामला बीजेपी ने सदन में उठाया
  • मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की
  • पुलिस पर एक हत्यारोपी को बचाने का लगाया आरोप
  • महागठबंधन सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का लगाया आरोप

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar vidhansabha speaker Tushar Murder Case Vijay sinha Bihar political news
Advertisment
Advertisment