Advertisment

सीतामढ़ी: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो किशोरियों की मौत, 1 किशोरी झुलसी

सीतामढ़ी में वज्रपात की चपेट में आने से दो लड़कियों की दर्दनाक मौत हो गई.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
thanka

प्रतीकात्मक तस्वीर( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

बेमौसम बरसात से जहां किसानों के चेहरों पर लकीरें हैं तो वहीं, बज्रपात की वजह से लोगों की जान भी जा रही है. ताजा मामले में सीतामढ़ी में वज्रपात की चपेट में आने से दो लड़कियों की दर्दनाक मौत हो गई. दोनों किशोरी खेत में काम कर रही थीं, इसी दौरान तेज बारिश शुरू हो गई और ठनका की चपेट में आ गईं. इस घटना के बाद दोनों लड़कियों के परिजनों में कोहराम मच गया है. घटना बोखरा प्रखंड के महिसौथा की है. मृतक किशोरियों की की पहचान महिसौथा के वार्ड संख्या 15 के रहने वाले चंदेश्वर सहनी की 15 साल की बेटी संगीता कुमारी और वार्ड 15 के ही रहने वाले जय किशुन सहनी की 17 साल की बेटी नीतू कुमारी के रूप में हुई है.

Advertisment

मिली जानकारी के मुताबिक, संगीता और नीतू शुक्रवार को खेतों में काम कर रही थी, तभी तेज बारिश शुरू हो गई और बारिश के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से दोनों की झुलसकर मौके पर ही मौत हो गई.एक साथ दो लड़कियों की मौत के बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. ग्रामीणों द्वारा घटना की जानकारी दिए जाने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है. उधर, मृतक लड़कियों के परिवार में कोहराम मच गया. गांव में एक साथ दो लड़कियों की मौत से मातमी सन्नाटा फैल गया है.

ये भी पढ़ें-सुशील मोदी का CM नीतीश पर तंज, कहा-'लालू की संगत, PM बनने के सपने, कैसे दिखें केंद्र के काम? 

कल भी बारिश की पूरी संभावना

Advertisment

 1 अप्रैल तक मौसम का मिजाज खराब होने की संभावना है, इस बीच आंधी-तूफान के साथ बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना है, ऐसी आशंकाओं को देखते हुए मौसम विभाग ने विशेष अलर्ट जारी किया है. राज्य के अधिकांश स्थानों पर 10 mm से लेकर 50 mm तक हल्की से मध्यम बारिश की प्रबल संभावना है, साथ ही कई स्थानों पर गरज के साथ गरज के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चलेगी. इसके साथ ही कई जगहों पर ओलावृष्टि के आसार भी प्रबल हैं, वहीं दो अप्रैल से मौसम सामान्य होने की संभावना है, ऐसे चुनौतीपूर्ण हालात को देखते हुए मौसम विभाग की ओर अलर्ट जारी किया गया है. खासकर किसानों को भी मौसम विभाग ने खेती से जुड़े एहतियाती कदम उठाने की सलाह दी है.

रिपोर्ट: आनंद बिहारी सिंह

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • आकाशीय बिजली की चपेट में आने से किशोरियों की हुई मौत
  • दोनों किशोरियां खेत में काम करने गई थीं
  • 1 अप्रेल को भी बिहार के कई हिस्सों में बारिश की संभावना

Source : News State Bihar Jharkhand

sitamarhi News in Hindi Akashiya Bijali Sitamarhi News Sitamarhi Hindi News
Advertisment
Advertisment