Advertisment

अब से थोड़ी देर बाद RLSP नेता उपेंद्र कुशवाहा तय करेंगे, राजग में रहेंगे या बाहर जाएंगे

बिहार से राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्‍सा राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के नेता उपेंद्र कुशवाहा और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की तनातनी के बीच आज यह फैसला हो जाएगा कि राजग में टूट होगी या उपेंद्र कुशवाहा बने रहेंगे.

author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
अब से थोड़ी देर बाद RLSP नेता उपेंद्र कुशवाहा तय करेंगे, राजग में रहेंगे या बाहर जाएंगे

RLSP नेता उपेंद्र कुशवाहा (फाइल फोटो)

बिहार से राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्‍सा राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के नेता उपेंद्र कुशवाहा और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की तनातनी के बीच आज यह फैसला हो जाएगा कि राजग में टूट होगी या उपेंद्र कुशवाहा बने रहेंगे. RLSP की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो गई है. रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा भी बैठक में पहुंच गए हैं. खास बात यह है कि बैठक में रालोसपा के दोनों विधायक ललन पासवान और सुधांशु रंजन नही पहुंचे. बैठक में कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार मुर्दाबाद और बिहार का मुख्यमंत्री कैसा हो उपेंद्र कुशवाहा जैसा हो के नारे लगाए.

Advertisment

महागठबंधन छोड़कर नीतीश कुमार के NDA में आने के बाद से ही RLSP नेता उपेंद्र कुशवाहा असहज हैं. उनकी दिक्‍कत तब और बढ़ गई, जब नीतीश कुमार को उन पर वरीयता मिल गई. उनकी टीस यह है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोधस्‍वरूप NDA छोड़कर गए थे, लेकिन वापस आने पर भी उनको वहीं तवज्‍जो मिल रही है, जो पहले मिलती थी.

आग में घी तब और पड़ गया, जब बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह और बिहार के नीतीश कुमार की मुलाकात में सीटों का बंटवारा हो गया, जिसमें RLSP को उम्‍मीद से ज्‍यादा नुकसान हो गया. उसके बाद से ही उपेंद्र कुशवाहा नाराज चल रहे हैं. हालांकि बीजेपी के प्रति उनका गुस्‍सा नहीं निकल रहा, लेकिन नीतीश कुमार और उनकी पार्टी को वे हमेशा निशाने पर लेते रहे हैं.

RJD ने डाले डोरे

NDA में फूट पड़ती देख राजद नेता @yadavtejaswi ने मौका हाथ से लपक लिया और दोनों के बीच खीर पकने की बात चलने लगी. हाल ही में उपेंद्र कुशवाहा और @yadavtejaswi की अरवल गेस्‍ट हाउस में मुलाकात हुई थी, हालांकि उपेंद्र कुशवाहा ने इसे संयोगवश मुलाकात करार दिया था, लेकिन उसके कई मायने निकाले जाने लगे. उसके बाद उपेंद्र कुशवाहा ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार उनकी पार्टी के विधायकों को तोड़ने में लगे हैं, जो उन्‍हें शोभा नहीं देता.

Advertisment

@yadavtejaswi के साथ जा सकते हैं कुशवाहा

नीतीश कुमार के साथ उपेंद्र कुशवाहा की तल्‍खी को देखा जाए तो ऐसा लग रहा है कि वे NDA से निकलने का मन बना चुके हैं. BJP को छोड़ दें तो NDA के अन्‍य सहयोगियों से भी उपेंद्र कुशवाहा के रिश्‍ते सामान्‍य नहीं हैं. हाल ही में चिराग पासवान की एक सलाह पर उन्‍होंने कहा था, चिराग हमें मैनरिज्‍म न सिखाएं. देखना यह होगा कि उपेंद्र कुशवाहा की RLSP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में क्‍या फैसला होता है.

Source : News Nation Bureau

Bihar Politics Upendra Kushwaha RLSP News bihar politics news BJP NDA NDA News RLSP
Advertisment
Advertisment