Advertisment

Big News: उपेंद्र कुशवाहा अब NDA में होंगे शामिल, कल कर सकते हैं एलान

Big News: उपेंद्र कुशवाहा अब NDA में होंगे शामिल

author-image
Shailendra Shukla
एडिट
New Update
one

उपेंद्र कुशावाहा( Photo Credit : फाइल फोटो)

राष्ट्रीय लोक जनता दल (Rashtriya Lok Janata Dal-RLJD) जल्द ही एनडीए में शामिल होगी. इस बात की घोषणा खुद RLJD चीफ उपेंद्र कुशवाहा जल्द ही कर सकते हैं. वैसे इस बात की आशंका शुरू से ही जाहिर की जा रही थी कि उपेंद्र कुशवाहा एनडीए में शामिल होंगे. जेडीयू से अलग होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा लगातार इस बात का दावा कर रहे थे कि वह बीजेपी का साथ नहीं देंगे लेकिन अब माना जा रहा है कि वह जल्द ही एनडीएम में शामिल होंगे. माना जा रहा है कि कल यानि 30 अप्रेल को उपेंद्र कुशवाहा एनडीए में शामिल होने का एलान कर सकते हैं.

Advertisment

वैसे एनडीए में उपेंद्र कुशवाहा के शामिल होने के कयास तभी से लगाए जा रहे थे जब उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से 20 अप्रेल 2023 को मुलाकात की थी. तभी से माना जा रहा था कि उपेंद्र कुशवाहा जल्द ही एनडीए में लौट सकते हैं. बता दें कि अमित शाह और उपेंद्र कुशवाहा के बीच लगभग 45 मिनट तक बातचीत हुई थी. इस दौरान बिहार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल और रालोजद के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव माधव आनंद भी मौजूद थे.

publive-image

2014 में रह चुके हैं NDA के साथ

Advertisment

यह भी बता दें कि 2014 में भी उपेंद्र कुशवाहा एनडीए में रह चुके हैं. तब कुशवाहा की तत्कालीन पार्टी रालोसपा को तीन सीटें एनडीए द्वारा दी गई थी और तीनों ही सीटों पर रालोसपा ने जीत दर्ज की थी. उसे बाद 2017 में जह बिहार के सीएम नीतीश कुमार एनडीए से अलग हुए थे तो उपेंद्र कुशवाहा भी उनके साथ हो लिए थे. अब एक बार फिर से उपेंद्र कुशवाहा नीतीश कुमार से अलग हो गए हैं और अपनी नई पार्टी RLJD बना ली है. काफी समय से बीजेपी की भी नजर उपेंद्र कुशावाहा पर थी और अंतत: बीजेपी को इस मामले में जीत मिल गई है और उपेंद्र कुशवाहा एक बार फिर से एनडीए का हिस्सा बनने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-आनंद मोहन की रिहाई पर सियासी घमासान, CM नीतीश-सुशील मोदी में छिड़ी 'जुबानी जंग'

जेडीयू में बड़ी टूट का कर चुके हैं दावा

Advertisment

इससे पहले उपेंद्र कुशवाहा ने हाल के दिनों में दावा किया था कि जल्द ही जेडीयू में बड़ी टूट होने वाली है. उन्होंने जेडीयू को डूबता हुआ जहाज बताते हुए ये भी दावा किया है कि जेडीयू के कई शीर्ष नेता उनके सम्पर्क में हैं और जेडीयू में टूट की तस्वीर जल्द ही सामने आएगी. बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा ने ये पहली बार बल्कि इस तरह का दावा पहले भी करते रहे हैं. हालांकि, उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू के उन नेताओं के नाम का खुलासा नहीं किया है जो उनके सम्पर्क में हैं.

publive-image

BJP ने भी टूट का किया है दावा

Advertisment

बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री नीरज बबलू ने अब JDU में टूट का दावा किया था. उन्होंने कहा कि JDU अब डूबता हुआ नाव है जिसकी कोई भी सवारी नहीं करना चाहता है. JDU के कई वरिष्ठ नेता बीजेपी के संपर्क में हैं. उनके इस बयान के बाद बिहार की राजनीती में हलचल पैदा हो गई है.  नीरज कुमार बबलू ने का दावा किया है कि जेडीयू के कई विधायक और कई सांसद के साथ साथ वरिष्ठ नेता बीजेपी के संपर्क में हैं. जेडीयू के नेताओं ने बीजेपी के सिंबल पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. जेडीयू अब डूबता हुआ नाव है जिसपर अब कोई भी सवारी करना नहीं चाहता है. वहीं, राहुल गांधी के जमानत याचिका खारिज होने को लेकर भी उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेसी नेताओं को भारत के कानून के बजाय पाकिस्तान का कानून ज्यादा पसंद है. कांग्रेस को देश के कानून पर भरोसा नहीं है. राहुल गांधी को न्यायालय से माफी भी नहीं मांगनी है और बहस भी करनी है. 

HIGHLIGHTS

  • उपेेंद्र कुशवाहा जल्द शामिल हो सकते हैं NDA में
  • अमित शाह से मुलाकात के बाद लगाए जा रहे थे कयास
  • 2014 में भी एनडीए के साथ लड़ चुके हैं चुनाव
  • उपेंद्र कुशवाहा पर बीजेपी की काफी समय से थी नजर
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Upendra Kushwaha Bihar News Bihar Crime Crime Bihar Crime Breaking News Bihar political news Upendra Kushwaha will join NDA NDA Bihar News
Advertisment
Advertisment