Advertisment

Bihar Politics: दरभंगा AIIMS को लेकर बवाल, RJD ने कहा - सबसे बड़ी झूठी पार्टी है BJP

महागठबंधन का कहना है कि बिहार सरकार द्वारा जमीन दिए जाने के बाद आज भी AIIMS नहीं बन सका है. जिसको लेकर अब आरजेडी के तरफ से भी बयान सामने आया है.

author-image
Rashmi Rani
New Update
darbhnga

Darbhanga AIIMS( Photo Credit : फाइल फोटो )

दरभंगा AIIMS को लेकर पीएम मोदी द्वारा दिए गए बयान के बाद बिहार के राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो गई है. बयानबाजी का भी दौर शुरू हो गया है. एक तरफ जहां बीजेपी ये कह रही है कि उनके कारण दरभंगा AIIMS बन रहा है. वहीं, महागठबंधन का कहना है कि बिहार सरकार द्वारा जमीन दिए जाने के बाद आज भी AIIMS नहीं बन सका है. जिसको लेकर अब आरजेडी के तरफ से भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी वालों का डर अब छलक रहा है. 

Advertisment

151 एकड़ जमीन बिहार सरकार ने दी 

आरजेडी प्रवक्ता एज्या यादव ने कहा कि बीजेपी वालों का डर फिर से छलक कर सामने आ गया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी की सरकार ने दरभंगा AIIMS के लिए 151 एकड़ जमीन और 250 करोड़ की राशि दिए हैं. दरभंगा के लोग आज बहुत खुश हैं कि बिहार सरकार ने दरभंगा AIIMS को बनाने के लिए इतनी बड़ी राशि बिहार सरकार ने दी है, लेकिन बीजेपी वाले 2024 के परिणाम से अभी से डर गए हैं. 

यह भी पढ़ें : Bihar News: इस जिले के लोग कटाव को रोकने के लिए कर रहे हैं ये उपाय, जान हो जाएंगे हैरान

Advertisment

'2024- 25 में पत्ता हो जाएगा साफ'  

उन्होंने कहा कि 2025 के परिणाम से डरकर बीजेपी झूठे वादे और जुमलेबाजी कर रही है. 151 एकड़ जमीन को बीजेपी वाले निजी जमीन बता रहे हैं. जबकि यह जमीन बिहार सरकार के द्वारा दिया गया है. 2024- 25 में आपका पत्ता साफ हो जाएगा जनता अब सब जान गई है. आपकी पार्टी कितनी बड़ी झूठी पार्टी है.

तेजस्वी यादव ने क्या कहा 

Advertisment

AIIMS मामले में कथित तौर पर पीएम द्वारा दिए गए फर्जी बयान के मामले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी करारा हमला बोला है और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को पूर्व में लिखे पत्र को सार्वजनिक कर पीएम मोदी पर करारा हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि, 'आज प्रधानमंत्री जी दरभंगा में AIIMS खुलवाने का झूठा श्रेय ले रहे थे. वास्तविकता ये है कि बिहार सरकार ने निःशुल्क 151 एकड़ ज़मीन केंद्र को इसकी स्थापना के लिए दिया है और साथ ही 250 करोड़ से अधिक मिट्टी भराई के लिए आवंटित किया लेकिन दुर्भाग्यवश राजनीति करते हुए केंद्र ने प्रस्तावित AIIMS के निर्माण को स्वीकृति नहीं दी. प्रधानमंत्री से देश कम से कम सत्य और तथ्य की अपेक्षा करता है लेकिन उन्होंने सफ़ेद झूठ बोला.'

HIGHLIGHTS

  • बीजेपी वालों का डर अब छलक रहा है - एज्या यादव 
  • 151 एकड़ जमीन बिहार सरकार ने दी - एज्या यादव 
  • 2024- 25 में पत्ता हो जाएगा साफ - एज्या यादव 
  • सबसे बड़ी झूठी पार्टी है BJP - एज्या यादव 
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Darbhanga AIIMS JDU BJP RJD CM Nitish Kumar Nitish Kumar
Advertisment
Advertisment