Advertisment

वर्ग विशेष को खुश करने के लिए बंद कराया गया वंदे मातरम: सुशील मोदी

सुशील मोदी ने आगे कहा कि बिहार विधान मंडल के दोनों सदनों में यह संसदीय परम्परा एनडीए सरकार के समय शुरू हुई , लेकिन भाजपा को धोखा देकर राजद के साथ जाते ही नीतीश कुमार ने समापन सत्र में ' वंदे मातरम् ' को बंद करा दिया.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
sushil modi vande matram

सुशील मोदी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार( Photo Credit : फाइल फोटो)

एक बार फिर से बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम व बीजेपी से राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है. इस बार उन्होंने संसदीय परंपराओं की मर्यादा तोड़ने का आरोप सीएम नीतीश कुमार पर लगाया है. सुशील मोदी ने कहा कि आजादी की लड़ाई के दौरान जिस 'वंदे मातरम् ' का जय घोष कर क्रांतिकारियों ने संघर्ष और उत्सर्ग की ऊर्जा पायी, उसके गायन को नीतीश कुमार ने वोट बैंक की राजनीति के दबाव में बंद करा दिया. उन्हें " भारत माता की जय" बोलना भी 'साम्प्रदायिक ' लगता है. उन्होंने कहा कि  कहा कि संसद सत्र का शुभारम्भ राष्ट्रगान 'जन गण मन ' से और समापन राष्ट्रगीत 'वंदे मातरम' से करने की परम्परा 1992में कांग्रेस सरकार के समय से अब तक जारी है.

Advertisment

सुशील मोदी ने आगे कहा कि बिहार विधान मंडल के दोनों सदनों में यह संसदीय परम्परा एनडीए सरकार के समय शुरू हुई , लेकिन भाजपा को धोखा देकर राजद के साथ जाते ही नीतीश कुमार ने समापन सत्र में ' वंदे मातरम् ' को बंद करा दिया. उन्होंने आगे कहा कि  कहा कि बिहार के राज्य गीत पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन यह राष्ट्रगीत का स्थान नहीं ले सकता! सुशील मोदी ने कहा कि  कहा कि नीतीश कुमार ने एक वर्ग विशेष को खुश कर सत्ता में आजीवन बने रहने की मंशा से राष्ट्र गीत का तिरस्कार किया. 

ये भी पढ़ें-जल्द ही BJP का दामन थाम सकते हैं भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह

सुशील मोदी ने ने भाजपा के स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि देश भक्ति को दलगत चुनावी राजनीति से ऊपर रखने की वजह से ही हमारे लिए वोट बैंक नहीं,राष्ट्रगान,राष्ट्रगीत ,राष्ट्र ध्वज और देशहित सर्वोपरि है. यही प्रेरक शक्ति भाजपा को दूसरे दलों से भिन्न और विश्वसनीय बनाती है. उन्होंने कहा कि अब नीतीश कुमार एक वर्ग के दुराग्रही दबाव में चाहे राष्ट्रगीत बंद करायें, चाहे राम भक्तों पर पत्थरबाजी करने वालों को बचाते रहें, लेकिन बिहार में अगली सरकार भाजपा की ही बनेगी.

Advertisment

राम भक्तों को प्रताड़ित करने का नीतीश ने बना लिया है मन

वहीं, नालंदा और सासाराम में राम नवमी के अवसर पर हुई हिंसा को लेकर भी सुशील मोदी ने सीएम नीतीश पर बुधवार को ही हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार ने राम भक्तों को प्रतिड़ित करने और दंगाइयों को बचाने का मन बना लिया है. यही उन्हें लाल किले तक पहुँचने का रास्ता लगता है. उन्होंने कहा कि संवेदनशील इलाकों में समय पर फ्लैग मार्च क्यों नहीं हुआ? कर्फ्यू लगाने में देर क्यों हुई? केंद्र से अर्धसैनिक बल की पर्याप्त टुकड़ी क्यों नहीं मांगी गई? शोभायात्रा के मार्ग में पड़ने वाले घरों और उनकी छतों की तलाशी पहले क्यों नहीं की गई? सुशील मोदी ने कहा रामनवमी पर चाक-चौबंद सुरक्षा देने में जो सरकार फेल रही और वह खुद ही अपनी जांच करेगी और खुद ही पास घोषित कर देगी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • सुशील मोदी ने फिर बोला सीएम नीतीश पर हमला
  • कहा-वर्ग विशेष को खुश करने के लिए बंद कराया गया वंदे मातरम

Source : News State Bihar Jharkhand

sushil modi Bihar political news Nitish Kumar Vande Matram Bihar News
Advertisment
Advertisment