Advertisment

विकास वैभव ने मूर्खों के बताएं पांच लक्षण, कहा - जो सच्चा है उसे मृत्यु का भी नहीं होता भय

बिहार में 2 आईपीएस अधिकारियों में इनदिनों तकरार चल रही है. जो की सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रही है. आईजी विकास वैभव ने अपने ही सीनियर आईपीएस अधिकारी शोभा अहोतकार पर कई आरोप लगाए हैं.

author-image
Rashmi Rani
New Update
vikash

Vikas Vaibhav and Shobha Ahotkar( Photo Credit : फाइल फोटो )

बिहार में 2 आईपीएस अधिकारियों में इनदिनों तकरार चल रही है. जो की सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रही है. आईजी विकास वैभव ने अपने ही सीनियर आईपीएस अधिकारी शोभा अहोतकार पर कई आरोप लगाए हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि वो गलत शब्द का उपयोग करती हैं, गंदी गंदी गलियां देती हैं. जिसके बाद विकास वैभव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. वहीं, अब एक बार फिर विकास वैभव ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए इशारों ही इशारों में बड़ी बात कह दी है. उनके इस ट्वीट के बाद एक बार फिर खलबली मच गई है.

Advertisment

आईजी ने मूर्खों के बताएं लक्षण 

उन्होंने शनिवार की देर रात अपने टि्वटर हैंडल से पोस्ट करते हुए मूर्खों के पांच लक्षण बताएं हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, "मूर्खस्य पञ्च चिह्नानि गर्वो दुर्वचनं तथा. क्रोधश्च दृढवादश्च परवाक्येष्वनादरः." अर्थात - "एक मूर्ख के पांच लक्षण होते हैं घमण्ड, दुष्ट वार्तालाप, क्रोध, जिद्दी तर्क और अन्य लोगों के लिए सम्मान में कमी. " 

Advertisment

पीछे नहीं हटने वाले नहीं हैं विकास वैभव 

वहीं, आज सुबह भी उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि "सदयं हृदयं यस्य भाषितं सत्यभूषितम् । कायं परहितं यस्य कलिस्तस्य करोति किम् ॥" अर्थात - "जिसके हृदय में दया है, जिसकी वाणी में सत्य है, जिसके कार्य भी दूसरों के हित के लिए है, उसका काल (मृत्यु) भी क्या कर सकेगा अर्थात् ऐसे व्यक्ति को मृत्यु का भी भय नहीं होता." उनके इस ट्वीट से तो साफ है कि वो अब पीछे नहीं हटने वाले हैं. बड़ी बात तो ये है कि उन्हें सोशल मीडिया पर इस तरह के पोस्ट करने से मना किया गया था लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ कि उन्हें इस तरह ट्वीट करना पड़ा.

Advertisment

यह भी पढ़ें : आरा में गांधी मैदान की तरह ही बनेगा रमना मैदान, 12.22 करोड़ की लागत से होगा तैयार

क्या है पूरा मामला 

आपको बता दें कि आईपीएस विकास वैभव मौजूदा समय में होमगार्ड व फायर सर्विसेज के आईजी के पद पर तैनात हैं. उन्होंने अपने ही विभाग की वरीय अधिकारी डीजी शोभा अहोतकर पर गाली गलौज करने का आरोप लगाया था. उन्होंने खुस इस बात की जानकरी ट्वीट कर के दी थी. हालांकि कुछ समय बाद ही उन्होंने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया था लेकिन तब तक लोगों ने उनके ट्वीट को वायरल कर दिया था. जिसके बाद इसको लेकर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • विकास वैभव को कारण बताओ नोटिस किया गया जारी 
  • विकास वैभव ने ट्वीट कर मूर्खों के बताएं पांच लक्षण 
  • जो सच्चा है उसे मृत्यु का भी नहीं होता भय - विकास वैभव 
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

DG Shobha Ahotkar Patna News IPS Vikas Vaibhav Vikas Vaibhav patna police Viral Photo Bihar News
Advertisment
Advertisment