Advertisment

बिहार में शराबबंदी कानून की लगातार उड़ रही धज्जियां, हर दिन बरामद की जाती है हजारों लीटर शराब

बिहार में शराबबंदी कानून धरातल पर लागू होता नहीं दिख रहा है. आये दिन पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करके हजारों लीटर शराब बरामद करती है लेकिन बिहार में दूसरे राज्यों से की जा रही शराब तस्करी धड़ल्ले से जारी रहती है.

author-image
Shailendra Shukla
एडिट
New Update
nitish kumar

बिहार में प्रतिदिन हजारों लीटर शराब बरामद की जाती है( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

बिहार में शराबबंदी कानून धरातल पर लागू होता नहीं दिख रहा है. आये दिन पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करके हजारों लीटर शराब बरामद करती है लेकिन बिहार में दूसरे राज्यों से की जा रही शराब तस्करी धड़ल्ले से जारी रहती है. तस्कर नए नए हथकंडे शराब तस्करी के अपनाते रहते हैं. बीते 24 घंटों में सूबे के कई जिलों में कार्रवाई करते हुए उत्पाद विभाग की टीम व पुलिस टीम द्वारा भारी मात्रा में देशी व विदेशी शराब बरामद की गई है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-गोपालगंज में बड़ा हादसा, गंडक नदी में डूबे सात बच्चे

मोतिहारी पुलिस ने बरामद की शराब

मोतिहारी पुलिस द्वारा विगत दिवस मद्यनिषेध क्रियान्वयन हेतु छौड़ादानो, चकिया, ढाका, तुरकौलिया, पिपराकोठी और शिकारगंज थाना में शराब विनिर्माण/आपूर्ति/वितरण के अड्डों पर छापामारी, 15 गिरफ्तार, 438 ली शराब बरामदगी, 810 ली अर्द्धनिर्मित शराब विनष्ट व 1 बाइक जब्त की गई. 

Advertisment

औरंगाबाद पुलिस ने स्प्रिट की बरामद

दिनांक -14/04/23 की रात्री पुलिस अधीक्षक, औरंगाबाद के निर्देशन में जिला के मदनपुर थाना द्वारा मद्यनिषेध अभियान के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए एक पिकअप कांटेनर रेजिस्ट्रेशन नं.-BR 10GA 8754 पर लदा

Advertisment

लखीसराय पुलिस ने 56 कार्टन शराब की बरामद

लखीसराय जिला अंतर्गत दिनांक 15.04.23 को  एक पिकअप पर तरबूज के नीचे  छिपाकर विदेशी  शराब की खेप ले जाने के क्रम पुलिस की सतर्कता, गुप्ता  सूचना के आधार पर बड़हिया थाना  द्वारा 56 कार्टून शराब,एक पिकअप , एक स्कॉपियो तथा 6 अभियुक्तों  को गिरफ्तार किया गया.

Advertisment

समस्तीपुर में 2200 लीटर शराब बरामद

बिहार मद्यनिषेध इकाई द्वारा 13/04/23 को समस्तीपुर जिला के रोसड़ा थाना अंतर्गत छापामारी के क्रम में 01 ट्रक के साथ अन्य  वाहनों पर लदा 2284 ली० विदेशी शराब बरामद.

Advertisment

अरवल में 1100 लीटर शराब बरामद

अरवल जिला के कलेर थाना क्षेत्र से पुलिस के द्वारा छापामारी कर 01 ट्रक से 1192.32 ली0 विदेशी शराब जप्त. 01 शराब तस्कर गिरफ्तार. गिरफ्तार युवक उत्तर प्रदेश का रहने वाला.

HIGHLIGHTS

  • बिहार में लागू है शराबबंदी कानून
  • कानून लागू होने के बाद भी नहीं रुक रही शराब की तस्करी
  • हर दिन हजारों लीटर शराब बरामद करती है पुलिस

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar police Bihar Sharabbandi Kanun 2016 Bihar News
Advertisment
Advertisment