Advertisment

Violence in Sasaram: बिहार के सासाराम में रामनवमी के बाद हिंसा, कई लोग घायल, धारा 144 लागू

बिहार के रोहतास जिले के सासाराम में दो पक्षों के विवाद के बाद हिंसा की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि हिंसा के दौरान दोनों पक्षों की ओर से पत्थरबाजी की गई.

author-image
Jatin Madan
एडिट
New Update
sasaram

दो पक्षों में पथराव के बाद धारा 144 लागू( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

बिहार के रोहतास जिले के सासाराम में दो पक्षों के विवाद के बाद हिंसा की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि हिंसा के दौरान दोनों पक्षों की ओर से पत्थरबाजी की गई. इस दौरान वाहनों में तोड़फोड़ की गई. इतना ही नहीं लोगों ने कई झोपड़ीनुमा दुकानों को भी आग के हवाले कर दिया है. जिसके बाद मौके पर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. घटना सासाराम के कादिरगंज, मुबारकगंज, चौखंडी, नवरत्न बाजार की बताई जा रही है. इसके बाद बाजार पूरी तरह से बंद हो गए हैं. हिंसा के दौरान करीब 6 लोगों के घायल होने की भी जानकारी मिल रही है.

Advertisment

इलाके में धारा 144 लागू

हिंसा के बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. पूरे इलाके में अभी भी तनाव का माहौल बना हुआ है. इलाके में पूरी तरह से अफरा-तफरी का माहौल है. मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती भी की गई है. बताया जा रहा है कि रामनवमी के जुलूस के बाद ये घटना हुई है. घटना कल देर रात की है.

publive-image

Advertisment

क्या रही हिंसा की वजह

मिली जानकारी के अनुसार इलाके में जुलूस का समापन हो गया था. इसके बाद एक पक्ष के लोगों ने पंडाल में आग लगा दी थी. उसके बाद से ही माहौल खराब होने लग गया. जिसके बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने सुबह इसका विरोध किया और देखते ही देखते दोनों पक्षों में हिंसा होने लगी. इस दौरान मौका देखकर कई उपद्रवियों ने वाहनों में तोड़फोड़ की और कई दुकानों को भी आग के हवाले कर दिया. घटना के बाद मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा और हालात को संभाला. अभी भी चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती है और हालात नियंत्रण में हैं.

publive-image

Advertisment

पुलिस और प्रशासन ने संभाला मोर्चा

रोहतास डीएम धर्मेंद्र कुमार और एसपी विनीत कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे हैं और हालात का जायजा ले रहे हैं. प्रशासन और पुलिस का कहना है कि फिलहाल हालात नियंत्रण में है, लेकिन दोनों पक्षों में तनाव का स्थिति बनी हुई है. सासाराम शहर के गोला बाजार जाने वाले सड़कें पूरी तरह से पत्थर और ईटों से पटी हुई हैं. वहीं, पुलिस का कहना है कि उपद्रवियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी की जाएगी. वहीं, कई बाइकों में तोड़फोड़ भी की गई है और कई वाहनों को आग के हवाले भी किया गया है. 

publive-image

Advertisment

पहले भी हो चुकी है हिंसा

मिली जानकारी के अनुसार ऐसा पहली बार नहीं है जब रोहतास जिले के सासाराम में दो पक्षों में हिंसा देखने को मिली हो. यहां पूर्व में भी इस तरह से दो पक्षों में हिंसा देखी जा चुकी है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • सासाराम- दो पक्षों में पथराव के बाद धारा 144 लागू
  • कादिरगंज में रामनवमी की शोभायात्रा के बाद झड़प
  • कई गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई
  • दुकानों को भी किया गया आग के हवाले
  • पूरे इलाके में तनाव का बना माहौल

Source : News State Bihar Jharkhand

Riots in Sasaram Sasaram Crime News Sasaram Police Bihar Crime News Sasaram News Violence in Sasaram Bihar News
Advertisment
Advertisment