Advertisment

Sports News: वर्ल्ड कप से पहले कंगारू के साथ वार्म-अप वन डे सीरीज, ईशान दिखाएंगे दम

आज महाकप से पहला वनडे मैच खेला जाएगा, लेकिन मैच में शुभमन गिल के साथ स्टार युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन पारी की शुरूआत कर सकते हैं.

author-image
Rashmi Rani
New Update
ishan

Ishaan( Photo Credit : फाइल फोटो )

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज महाकप से पहला वनडे मैच खेला जाएगा, लेकिन मैच में शुभमन गिल के साथ स्टार युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन पारी की शुरूआत कर सकते हैं. एशिया कप में इन दोनों युवा बल्लेबाज ने भारत को श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में दस विकेट से जीत दिलाया था. अब जब महामुकाबले में 15 दिन बचा है तो उससे पहले आज का मुकाबला दोनों टीम के लिए काफी अहम माना जा रहा है. ऐसे में जब पटना के स्टार बल्लेबाज क्रीज पर उतरेंगे तो कंगारू के गेंदबाजों को तहस-नहस करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

Advertisment

वनडे के सबसे घातक बल्लेबाज हैं किशन

टी20 फार्मेट में शानदार रिकार्ड रखने वाले किशन वनडे में एक हजार रन पूरा करने के करीब पहुंच चुके हैं. अभी तक इन्होंने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज 23 वनडे मैचों में 837 रन बनाए हैं. जिसमें एक शतक के साथ बेहतरीन 7 अर्धशतक जमाए हैं. उनको बेस्ट स्कोर 210 रन हैं. जो उन्होंने बांगलादेश के खिलाफ दिसबंर 2022 में ये कारनामा किया था.

यह भी पढ़ें : Crime News: पूर्णियां में मिनी गण फैक्ट्री का खुलासा, अचानक छापेमारी करने पहुंची थी पुलिस

गावस्कर जता चुके हैं भरोसा

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर पहले ही किशन पर अपना भरोसा जता चुके हैं. उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि ये बल्लेबाज विश्वकप में गेमचेंजर साबित हो सकता है. सुनील ने कहा कि जिस अंदाज में ये बल्लेबाज बैटिंग करता है. उस तरह से ये बल्लेबाज वर्ल्ड कप 2023 में भारत के लिए तुरुप का पता साबित हो सकते हैं.

एशिया कप में पाक खिलाफ दिखाया थे दम

जब भारत एशिया कप में पाक के खिलाफ 66 रनों पर संघर्ष कर रहा था तो उस वक्त संकट मोचन के रूप में भारत को संभाला था. उस मैच में उपकप्तान हार्दिक के साथ किशन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था.

HIGHLIGHTS

  • वनडे के सबसे घातक बल्लेबाज हैं किशन
  • गावस्कर जता चुके हैं भरोसा
  • एशिया कप में पाक खिलाफ दिखाया थे दम
Advertisment

Source : Pintu Kumar Jha

ऑस्ट्रेलिया ODI World Cup 2023 World Cup 2023 Ishaan Indian Cricket ODI series
Advertisment
Advertisment