Advertisment

Bihar Weather Update: राजधानी समेत 10 जिलों में बदला मौसम, जानिए कब होगी बारिश

राजधानी पटना में मौसम आज बेहद खुशगवार और सुहाना हो चुका है. सुबह से ही आसमान में काले और घने बादल छाए हुए हैं.

author-image
Jatin Madan
एडिट
New Update
rain

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

राजधानी पटना में मौसम आज बेहद खुशगवार और सुहाना हो चुका है. सुबह से ही आसमान में काले और घने बादल छाए हुए हैं. तापमान में काफी कमी हो गई है, जिससे लोगों ने तपिश वाली गर्मी से राहत की सांस ली है. राजधानी पटना समेत सारण, बक्सर,आरा, नालंदा, नवादा और अन्य 10 जिलों में मौसम खुशगवार हो चुका है और वहां भी आसमान में काले घने बादल छाए हुए हैं. मौसम विज्ञान की माने तो एक चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम राजस्थान और इसके आसपास इलाकों में बना हुआ है, इसका ही असर बिहार के कई जिलों में देखने को मिल रहा है.

Advertisment

वज्रपात की चेतावनी

मौसम विभाग का आकलन है कि आज बारिश भी हो सकती है. हालांकि रह-रहकर बूंदाबांदी शुरू हो चुकी है. इसके अलावा मौसम विभाग में वज्रपात की चेतावनी भी जारी की है. लिहाजा आम लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. मौसम विभाग का आकलन है कि अगले दो-तीन दिनों तक फिर गर्मी बढ़ेगी और फिर राहत मिलेगी. वहीं, 29 और 30 अप्रैल को बिहार के उत्तर पश्चिम, दक्षिण पश्चिम, दक्षिण मध्य भागों के कई स्थानों पर बादलों के गरजने के साथ बिजली गिरने और हल्की बारिश के आसार हैं.

यह भी पढ़ें : पटना में नहीं चलेंगे ऑटो और ई रिक्शा, चालकों ने बंद का किया आह्वान

Advertisment

बक्सर जिला सबसे गर्म

माना जा रहा है कि 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. तापमान की बात की जाए तो बिते 24 घंटों में पटना का अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री, मोतिहारी का 36.6 डिग्री, खगड़िया का 38.1 डिग्री, बेगूसराय का 36.5 डिग्री और अररिया का 35.6 डिग्री दर्ज किया गया. बक्सर जिला सबसे गर्म रहा, यहां का अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • राजधानी पटना में सुहाना हुआ मौसम
  • सुबह से ही आसमान में छाए काले-घने बादल
  • राजधानी में रुक-रुक कर हो रही है बूंदाबांदी
  • बक्सर, आरा, सारण समेत 10 जिलों में भी बदला मौसम

Source : News State Bihar Jharkhand

Rain in Patna Patna Weather Update rain in Bihar Patna weather Bihar Weather Update
Advertisment
Advertisment