Advertisment

Weather Update Bihar: जानिए बिहार में कब होगा मानसून मेहरबान, मौसम विभाग ने जताई ये संभावना

प्रदेश में बढ़ती गर्मी ने लोगों के लिए काफी परेशानी खड़ी कर दी है. मौसम विभाग ने मानूसन को लेकर कहा है कि बिहार में 20 जुलाई से बारिश होने की उम्मीद है.

author-image
Harsh Agrawal
New Update
rain

जानिए बिहार में कब होगा मानसून मेहरबान( Photo Credit : फाइल फोटो)

प्रदेश में बढ़ती गर्मी ने लोगों के लिए काफी परेशानी खड़ी कर दी है. मौसम विभाग ने मानूसन को लेकर कहा है कि बिहार में 20 जुलाई से बारिश होने की उम्मीद है. इसके साथ ही मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि इस बारिश से प्रदेश में बने हुए सूखे की संभावना भी खत्म हो जाएगी और लोगों को गर्मी से राहत भी मिलेगी. बिहार में कम बारिश होने की बड़ी वजह ट्रफ लाइन का दक्षिण में होना है.

Advertisment

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अब ट्रफ लाइन दक्षिण से उत्तर की ओर जल्द जा सकती है. जिसके बाद 19 जुलाई को उत्तर-पूर्व और उत्तर-मध्य के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. वहीं, बिहार में पिछले 36 घंटों में कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई है. जिसमें पटना, किशनगंज, सीवान, भोजपुर, गोपालगंज, बांका, भोजपुर, बेगूसराय और सारण में बारिश हुई. 

बीते गुरुवार प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के बाद तापमान में काफी गिरावट दर्ज हुई. मौसम विभाग के माने तो बिहार में अभी तक 194.6 mm दर्ज की गई है. वहीं, शुक्रवार की रात को बारिश के साथ तेज हवाऐं भी चली. जिसकी वजह से तापमान में काफी गिरावट देखी गई. फिलहाल राजधानी पटना का तापमान 36.8 डिग्री है.

Source : Gandharv Jha

latest-news Meteorological Department Patna News Monsoon 2022 Weather alert hindi news Bihar Weather Update Bihar News
Advertisment
Advertisment