Advertisment

Weather: बिहार में मौसम होने वाला है सुहाना, आज कई जिलों में होगी झमाझम बारिश

आज राज्य के दक्षिण-पश्चिमी भाग में रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, बक्सर, भोजपुर, अरवल और दक्षिण मध्य भाग में गया, नवादा और शेखपुरा में तापमान में वृद्धि के साथ कुछ जिलों में लू चलने का पूर्वानुमान है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
rain in bihar

बिहार मौसम( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार में लगातार बदल रहे मौसम के कारण आईएमडी पटना ने गुरुवार (06 जून) को कई जिलों में बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही आज राज्य के दक्षिण-पश्चिमी भाग में रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, बक्सर, भोजपुर, अरवल और दक्षिण मध्य भाग में गया, नवादा और शेखपुरा में तापमान में वृद्धि के साथ कुछ जिलों में लू चलने का पूर्वानुमान है. राजधानी पटना समेत नालंदा, बेगूसराय, लखीसराय और उत्तर-पश्चिमी हिस्से के गोपालगंज, सारण और पूर्वी चंपारण में उमस भरी स्थिति रहेगी. यहां तापमान में मामूली कमी आएगी लेकिन उमस भरी गर्मी बनी रहेगी और कुछ स्थानों पर बादल छाए रहेंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: तीसरे कार्यकाल में एनडीए सरकार का काम भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने का होगा : पीएम मोदी

कई इलाकों में बारिश और वज्रपात की संभावना

आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को राज्य के पूर्वी हिस्से किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, सुपौल, अररिया, भागलपुर में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं बिजली गिरने की भी चेतावनी दी गई है. इन जिलों के कुछ इलाकों में 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है. इसके अलावा पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, सहरसा, मधेपुरा, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, भागलपुर और खगड़िया में कुछ स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

बता दें कि पिछले बुधवार को राज्य का मौसम अनुकूल रहा, उत्तर बिहार के कई जिलों में बारिश दर्ज की गई, जबकि दक्षिण बिहार में गर्मी बरकरार रही, राज्य के नौ जिलों में तापमान 40 डिग्री से ऊपर रहा. इसमें गोपालगंज समेत दक्षिण बिहार के सभी जिलों में सबसे अधिक तापमान 43.1 डिग्री सेल्सियस औरंगाबाद में, सबसे कम अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस किशनगंज में दर्ज किया गया.

पटना में 40 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया तापमान

आपको बताते चले किराजधानी पटना की बात करें तो बुधवार को तापमान 40 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. यहां का तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस रहा. बुधवार को उत्तर बिहार के कई जिलों में हल्की बारिश दर्ज की गई, जबकि दक्षिण बिहार के दक्षिण-पूर्वी इलाकों जमुई और बांका में मध्यम बारिश दर्ज की गई. सबसे अधिक बारिश पश्चिमी चंपारण में 26.02 मिमी दर्ज की गई.

HIGHLIGHTS

  • बिहार में मौसम होने वाला है सुहाना
  • आज कई जिलों में होगी झमाझम बारिश
  • वज्रपात की भी चेतावनी

Source :News State Bihar Jharkhand

Bihar Weather Hindi News Bihar Weather News Weather Forecast Updates Weather Forecast Today Weather Forecast update Patna Weather Update Patna News A Bihar Weather Update breaking Bihar Weather Update Today Bihar Weather Update Bihar News Bihar News Today
Advertisment
Advertisment