Advertisment

Cold in Bihar: बिहार में शीतलहर का टॉर्चर, पिछले 24 घंटे में 5 लोगों की मौत

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. अब ठंड ने लोगों को परेशान कर दिया है, जिसके वजह से लोगों को ठंड से सावधान रहने की जरूरत है. वहीं, बिहार में ठंड ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Weather Report today

शीतलहर का टॉर्चर( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Cold Day Alert: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. अब ठंड ने लोगों को परेशान कर दिया है, जिसके वजह से लोगों को ठंड से सावधान रहने की जरूरत है. वहीं, बिहार में ठंड ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. भीषण ठंड के कारण राज्य में दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गयी, जिनके मृतकों में एक वकील भी शामिल है. इसको लेकर बताया जा रहा है कि इस ठंड का कहर 29 जनवरी तक जारी रहेगा. लोगों को सावधान रहने की चेतावनी जारी की गई है. अस्पताल में मरीज भी बढ़ रहे हैं.

Advertisment

मुजफ्फरपुर में दो बच्चों की मौत

आपको बता दें की मुजफ्फरपुर के बोचहां प्रखंड की रामदास मझौली पंचायत के राघो मझौली के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को कड़ाके की ठंड से मो. इस्लाम के 12 वर्षीय पुत्र व छठी कक्षा के छात्र मो. कुर्बान की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद प्रधानाध्यापक उसे घर ले गए. वहां से माता-पिता ने उसे एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें: बिहार में अगले दो-तीन दिनों तक पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Advertisment

लखीसराय में एक बच्चे की मौत

वहीं दूसरी घटना लखीसराय में हुई, जहां कजरा थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय श्रीघना के पहली कक्षा के छात्र चुनचुन मंडल के पुत्र रणवीर कुमार (07) की मौत ठंड लगने से हो गयी. इसके अलावा, प्रार्थना सत्र के दौरान उल्टी के बाद वह बेहोश हो गए। सूचना मिलने पर परिजन उसे अस्पताल ले जाने लगे, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. इधर, बक्सर, रोहतास, पश्चिमी चंपारण, शिवहर और दरभंगा के स्कूलों में ठंड के कारण कई बच्चे बीमार पड़ गये.

अरवल में अधिवक्ता की मौत

Advertisment

वहीं आपको बता दें कि वकील मो. अरवल जिले के कुर्था निवासी इम्तियाज आलम हर दिन की तरह बुधवार को भी जहानाबाद सिविल कोर्ट पहुंचे थे. कोर्ट पहुंचते ही उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई. उनके साथी अधिवक्ता उन्हें सदर अस्पताल ले गये, जहां कुछ ही देर बाद उनकी मौत हो गयी. सदर अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि ठंड के कारण उसकी तबीयत बिगड़ी और उसकी मौत हो गयी.

बक्सर में एक किसान की मौत

इस बीच मंगलवार की रात बक्सर जिले के सिमरी थाना क्षेत्र के सिमरी रामोपट्टी गांव में किसान चंद्रदीप राम (40) की मौत हो गयी. वह खेत में गेहूं की फसल की मड़ाई करने गया था. इस दौरान ठंड से हुई मौत पर सिविल सर्जन डॉ. सुरेश चंद्र सिन्हा ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का सही कारण स्पष्ट हो सकेगा.

Advertisment

इसके साथ ही आपको बता दें कि प्रथम दृष्टया ठंड का असर लग रहा है. उधर, शहर के कॉलेज रोड में बुधवार की सुबह ठंड लगने से गोपालगंज जिले के उसरी बनौल गांव के रिक्शा चालक सुरेंद्र प्रसाद की तबीयत बिगड़ गयी. आसपास के लोगों ने उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. सदर अस्पताल के इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक शिव शंकर कुमार ने ठंड से मौत की आशंका जतायी है.

HIGHLIGHTS

  • बिहार में शीतलहर का टॉर्चर
  • बीते 24 घंटे में 5 लोगों की मौत
  • चपेट में कई स्कूली बच्चे
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Winter Alert Weather Weekly Update bihar weather bihar weather news Patna weather Patna News hindi news bihar weather bihar weather newsIMD Rainfall Alert weather update today Weather on New Year 2024 Bihar Weather Update Today Bihar Weather Update
Advertisment
Advertisment