Advertisment

Weather Breaking Today: दुर्गा पूजा पर मौसम रहेगा सुहावना, सुबह-शाम महसूस होगी हल्की ठंड

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं बारिश ने भी अपना अलग रंग दिखाया है. बता दें कि राजधानी समेत प्रदेश का मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा. पटना समेत राज्य के अधिकांश हिस्सों में सुबह में कोहरे का असर रहेगा.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Durga Puja

बिहार मानसून( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

Weather Breaking Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं बारिश ने भी अपना अलग रंग दिखाया है. बता दें कि राजधानी समेत प्रदेश का मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा. पटना समेत राज्य के अधिकांश हिस्सों में सुबह में कोहरे का असर रहेगा. कोहरे के कारण सुबह दृश्यता कम हो जाएगी. अगले दो दिनों के बाद पटना समेत राज्य के तापमान में गिरावट की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 22-24 अक्टूबर को दुर्गा पूजा के दौरान लोगों को अनुकूल मौसम मिलेगा. इस दौरान सुबह में कोहरा रहने के साथ मौसम सामान्य रहेगा. पटना में लोगों को सुबह और शाम में हल्की ठंड का एहसास होगा.\

Advertisment

यह भी पढ़ें: Durga Puja 2023: 60 साल पुराना है मां दुर्गा का यह मंदिर, यहां पूरी होती है भक्तों की हर मनोकामना; जानें

इन इलाकों में इतना रहेगा तापमान

वहीं, हिमालय की तलहटी में हल्के से मध्यम कोहरा छाए रहने का भी अनुमान है, जिसमें पटना समेत गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, जहानाबाद, लखीसराय में अधिकतम तापमान 29-31 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 19-21 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. वहीं, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण और गोपालगंज के उत्तर-पश्चिम हिस्से में हल्के से मध्यम कोहरे की संभावना है और अधिकतम तापमान 28-30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. पिछले 24 घंटे के दौरान गोपालगंज में 5.5 मिमी और खगड़िया में 0.5 मिमी बारिश दर्ज की गयी. पटना समेत राज्य के शेष हिस्सों में मौसम शुष्क रहा. साथ ही बुधवार को सुबह में पटना और आसपास के इलाकों में हल्का कोहरा छाया रहा. हालांकि धूप निकलने के बाद मौसम सामान्य रहा. प्रदेश के 22 शहरों में अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गयी.

Advertisment

सामान्य से कम हुई बारिश 

आपको बता दें कि दक्षिण पश्चिम मॉनसून 17 अक्टूबर को राज्य से विदा हो गया था. मौसम विज्ञान केंद्र, पटना के मुताबिक, मॉनसून सीजन के दौरान राज्य में सामान्य से 23 फीसदी कम बारिश हुई, जबकि राज्य में 992.2 मिमी वर्षा होनी थी, 760.5 मिमी वर्षा दर्ज की गई; पटना समेत 22 जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई, जबकि अन्य जिलों में सामान्य बारिश हुई. 

प्रमुख शहरों का ये है तापमान

Advertisment

पटना 31.8 

गया 30.9 

भागलपुर 33.4 

मुजफ्फरपुर 29.0 (अधिकतम तापमान डिग्री सेल्सियस में)

HIGHLIGHTS

  • दुर्गा पूजा पर मौसम रहेगा सुहावना
  • सुबह-शाम महसूस होगी हल्की ठंड
  • दक्षिण पूर्व और उत्तर पूर्व बिहार में बूंदाबांदी के आसार
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna Weather News Patna Weather Update Patna News patna weather today IMD Rainfall Alert durga puja 2023 Winter in nepal durga-puja weather report
Advertisment
Advertisment