Advertisment

कौन हैं बीजेपी MLA श्रेयसी सिंह जो Paris Olympics में बढाएंगी देश की शान

Paris Olympics 2024: श्रेयसी सिंह एक भारतीय एथलीट और भारतीय राजनीतिज्ञ हैं. वो पूर्व सांसद दिग्विजय सिंह की बेटी और बिहार के जमुई से विधायक हैं. 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में उन्होंने देश के लिए रजत पदक पर निशाना लगाया और देश का नाम रोशन किया.

author-image
Mohit Sharma
New Update
 श्रेयसी सिंह

बिहार की MLA श्रेयसी सिंह

Paris Olympics 2024: इस बार के पेरिस ओलंपिक भारत के लिए और भी खास होने वाले हैं, क्योंकि बिहार की एक विधायक इसमें भाग लेने जा रही हैं. इनका नाम श्रेयसी सिंह है, जो शार्ट गन ट्रैप वीमेन इवेंट में प्रतिस्पर्धा करेंगी. ऐसे में चलिए आपको बताते हैं कि कौन है श्रेयसी सिंह. आपको बता दें की पेरिस ओलंपिक का आयोजन 26 जुलाई से 11 अगस्त तक हो रहा है. इसमें भारत के 117 एथलीट हिस्सा ले रहे हैं. सबकी नजरें एक बार फिर गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा पर होंगी, जिनसे देशवासी एक और गोल्ड दिलाने की आस लगाए बैठे हैं. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Gold Silver Prices Drop: 6700 सस्ता हुआ सोना, चांदी की चमक भी पड़ी फीकी, क्या निवेश के लिए यही है सही समय?

श्रेयसी सिंह कौन हैं

अब बात करें कि श्रेयसी सिंह कौन हैं तो वो एक भारतीय एथलीट और भारतीय राजनीतिज्ञ हैं. वो पूर्व सांसद दिग्विजय सिंह की बेटी और बिहार के जमुई से विधानसभा की मेंबर है. साल 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में निशानेबाजी की डबल ट्रैप प्रतियोगिता में उन्होंने देश के लिए रजत पदक पर निशाना लगाया. उसी साल उन्होंने एशियाई खेलों में कांस्य पदक भी अपने नाम में नाम किया. कांस्य और रजत के बाद अब देश को उम्मीद है कि बिहार की ये बेटी देश की झोली में इस बार सोने का तमगा जरूर डालेगी. इनको राजनीति विरासत में मिली है. उनकी माँ भी सांसद रह चुकी है. खेलों में श्रेयसी सिंह के योगदान को देखते हुए उन्हें 2018 में अर्जुन अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. 

यह खबर भी पढ़ें- MP Flood: घर से बेघर हुए लोग...अब दाने-दाने को मोहताज, बाढ़ ने मचाई भारी तबाही

राजद उम्मीदवार को 41,049 वोटों से शिकस्त दी थी

एक बार फिर सबकी नजरें गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा पर होंगी, जिनसे देशवासी एक और गोल्ड दिलाने की आस लगाए बैठे हैं. भारत इस बार 16 गेम्स में अपनी दावेदारी पेश करेगा. भारत की तरफ से पेरिस ओलंपिक में 47 महिलाएं और पैंसठ पुरुष एथलीट हिस्सा लेंगे. श्रेयसी सिंह का राजनीतिक करियर ज्यादा लंबा नहीं है, क्योंकि राजनीति विरासत में मिली तो उसका फायदा भी चुनाव में उन्हें देखने को मिला. साल 2020 में उन्होंने भाजपा के टिकट पर जमुई से चुनाव लड़ा. उन्होंने राजद उम्मीदवार को 41,049 वोटों से शिकस्त दी थी. हालांकि इस जीत के पीछे जहाँ एक ओर उनके पिता का नाम था तो वहीं उनकी अपनी छवि भी काम आई. उनकी उपलब्धियों के कारण भी लोगों के बीच उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ी है. 

Paris Olympics 2024 Jamui MLA Shreyasi Singh Shreyasi Singh BJP MLA Shreyasi Singh Profile of Shreyasi Singh Who is Shreyasi Singh Shreyasi Singh Biography
Advertisment