Advertisment

कुढ़नी की सीट पर किसकी होगी जीत, सबके भाग्य का आज होगा फैसला

आज यानी के 8 दिसम्बर को कुढ़नी उपचुनाव का परिणाम आने वाला है जिस पर सभी की नजरें टिकी हैं. बताया जा रहा है कि दोपहर 2 बजे तक इस सीट पर जीत का फैसला हो जाएगा कि किस के सिर जीत का ताज सजेगा.

author-image
Rashmi Rani
New Update
voting

सबके भाग्य का आज होगा फैसला ( Photo Credit : फाइल फोटो )

बिहार की राजनीति के लिए आज का दिन बेहद ही खास है क्योंकि आज इस बात का फैसला हो जाएगा कि बिहार की जनता ने किसे अपना माना है सीएम नीतीश कुमार के लिए ये लड़ाई प्रतिष्ठा की है. वहीं, बीजेपी के लिए भी ये चुनाव बेहद अहम है. आज यानी के 8 दिसम्बर को कुढ़नी उपचुनाव का परिणाम आने वाला है जिस पर सभी की नजरें टिकी हैं. बताया जा रहा है कि दोपहर 2 बजे तक इस सीट पर जीत का फैसला हो जाएगा कि किस के सिर जीत का ताज सजेगा. कुढ़नी के चुनावी मैदान में BJP और JDU के बीच कड़ी टक्कर है. हालांकि VIP और AIMIM भी अपनी जीत का दावा कर रही है. 

Advertisment

कुढ़नी विधानसभा में कुल 311728 मतदाता ने अपने मत का प्रयोग किया है. मतदान के लिए कुल 320  मतदान केंद्र बनाये गए थे. जहां लोगों ने अपना मतदान किया था. महागठबंधन के तरफ से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ-साथ ललन सिंह समेत कई नेताओं ने चुनाव प्रचार किया था. वहीं, बीजेपी का समर्थन करने के लिए चिराग पासवान और फिल्म स्टार रवि किशन कुढ़नी पहुंचे थे और बीजेपी उम्मीदवार केदार गुप्ता के लिए उन्होंने वोट की अपील की थी.

बीजेपी की तरफ से केदार प्रसाद गुप्ता और महागठबंधन से जेडीयू की सीट पर मनोज कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया गया है. आपको बता दें कि, केदार गुप्ता और मनोज कुशवाहा दोनों ही विधायक रह चुके हैं. वहीं, अगर वीआईपी पार्टी की बात करें तो नीलाभ कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है. जबकि AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने BJP और JDU के  वोट बैंक में सेंध मारने के लिए एक बार फिर बड़ा दाव खेलते हुए जिला पार्षद गुलाम मुर्तजा अंसारी को मैदान में उतारा है. कुल 13 उम्मीदवारों  ने अपनी किस्मत इस चुनाव में आजमाया है लेकिन यहां JDU और BJP के बीच कड़ा मुकाबला बताया जा रहा है. 

Source : News State Bihar Jharkhand

Tejashwi yadav JDU VIP Kudhani assembley BJP CM Nitish Kumar AIMIM Chirag Paswan
Advertisment
Advertisment