Advertisment

अंधविश्वास की शिकार हुई महिला, पूजा के नाम पर उड़ाया लाखों के गहने

मुरार थाना क्षेत्र के कोन्ही गांव में अंधविश्वास एक महिला को बहुत भारी पड़ गया. तंत्र-मंत्र का जानकार होने का दावा कर पहुंचे एक बहुरूपिये के द्वारा पहले महिला को भरोसा दिलाया गया कि बेटे की तबीयत ठीक कर देंगे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
superstition

अंधविश्वास की शिकार हुई महिला( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुरार थाना क्षेत्र के कोन्ही गांव में अंधविश्वास एक महिला को बहुत भारी पड़ गया. तंत्र-मंत्र का जानकार होने का दावा कर पहुंचे एक बहुरूपिये के द्वारा पहले महिला को भरोसा दिलाया गया कि बेटे की तबीयत ठीक कर देंगे. उसके बाद महिला के लाखों के गहने ले फरार हो गया.महिला को जब इस बात का पता चला तो उसके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. रोते-बिलखती हुई महिला ने यह जानकारी सभी को दी, जिसके बाद स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई. फिलहाल पुलिस पीड़ित के द्वारा बताए गए हुलिए के आधार पर ठग की पहचान कर उसे गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है. मिली जानकारी के मुताबिक मुरार थाना क्षेत्र के कोन्ही गांव निवासी पिंटू यादव की पत्नी रितु ठगी का शिकार हुई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- ट्विटर वार से गरमाई बिहार की सियासत, लालू का वीडियो Vs राजनाथ का वीडियो

अंधविश्वास की शिकार हुई महिला

अपने साथ हुई घटना के बारे में महिला ने बताया कि बाइक पर सवार होकर एक युवक आया और उसने आते ही यह बताया कि तुम्हारे बेटे की तबीयत खराब है. सावन मास खत्म होते-होते उसकी मौत हो जाएगी. उसने कहा कि वह तंत्र-मंत्र का जानकार है और अपनी इसी शक्ति से वह भविष्य देख पा रहा है. यह सुनने के बाद रितु घबरा गई और ऐसा होने से रोकने का उपाय पूछा. तब युवक ने कहा कि यदि वह एक छोटी से पूजा करती है तो उस पर आ रही विपत्ति टल जाएगी.

Advertisment

अगरबत्ती मंगवाकर लिए 11 रुपये की दक्षिणा

पीड़िता रितु देवी ने बताया कि बाइक पर सवार युवक ने उसके बेटे की तबीयत ठीक करने की बात कही. फिर पूजा के लिए सबसे पहले उसने थोड़ा चावल मंगाया, फिर अगरबत्ती मंगाई और फिर यह कहा कि कोई एक स्वर्णाभूषण उसे उसके सामने रखना होगा, तभी पूजा शुरू हो पाएगी. रितु उसके झांसे में आ गई. अलमारी से एक गहना उसके सामने लाकर रख दिया. अब ठग ने पूजा करने का नाटक शुरू किया और अगरबत्ती जलाकर यह कहा कि यह अगरबत्ती वह घर के एक कमरे में लेकर चली जाए. जब तक वह ना बुलाए तब तक बाहर नहीं आए. इसी बीच रितु की सास पहुंच गई, लेकिन सास को भी उसने यही कहते हुए दूसरे कमरे में भेज दिया.

2 घंटे तक महिला को दूसरे कमरे में बैठाया

Advertisment

रितु ने बताया कि उक्त व्यक्ति ने उसे 2 घंटे तक बाहर नहीं बुलाया, उसे लगा कि शायद वह पूजा कर रहा हो. 2 घंटे बाद वह स्वयं ही बाहर निकली तो देखा कि कोई नहीं था. तब उसने दरवाजा बंद करना शुरू किया. इसी बीच उसकी नजर अलमारी पर गई, जो खुली हुई थी. यह देखते ही उसके होश उड़ गए. जब उसने तलाशी ली तो उसके मंगलसूत्र, पायल, अंगूठियां, पुत्र के गहने समेत स्वर्णाभूषण गायब हो गए थे. रोते-बिलखते उसने अपनी सास को भी इस बात की जानकारी दी और फिर दोनों थाने पहुंचे.

पुलिस ने मामले पर दी जानकारी

घटना की जानकारी पीड़िता के द्वारा तकरीबन दो घंटे बाद दी गई. जिस बाइक से ठग आया था, उसका नंबर आदि भी नोट नहीं किया गया है. हालांकि जो हुलिया बताया गया है, उसके आधार पर ठग के पहचान और गिरफ्तारी की कोशिश हो रही है. इस तरह के अंधविश्वास से बचना चाहिए. बाद स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई. फिलहाल पुलिस पीड़ित के द्वारा बताए गए हुलिए के आधार पर ठग की पहचान कर उसे गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है. मिली जानकारी के मुताबिक मुरार थाना क्षेत्र के कोन्ही गांव निवासी पिंटू यादव की पत्नी रितु ठगी का शिकार हुई है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • अंधविश्वास की शिकार हुई महिला
  • लाखों के गहने ले उड़ा बहरूपिया
  • 2 घंटे तक महिला को दूसरे कमरे में बैठाया

Source : News State Bihar Jharkhand

Buxar News buxar crime Buxar Crime News bihar local news bihar latest news Bihar crime
Advertisment
Advertisment