Advertisment

Year Ender 2023: CM नीतीश के विवादित और बेतुके बयान, जो रहा चर्चा का विषय

Year Ender 2023: साल 2023 खत्म होने में कुछ ही दिन बचे हैं. वहीं, आइए याद करते हैं कि इस पूरे साल बिहार के सीएम नीतीश कुमार कब-कब अपने बेतूके या विवादित बयान को लेकर चर्चा में रहे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
nitish kumar pic

CM नीतीश के विवादित और बेतुके बयान( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

Year Ender 2023: साल 2023 खत्म होने में कुछ ही दिन बचे हैं. वहीं, आइए याद करते हैं कि इस पूरे साल बिहार के सीएम नीतीश कुमार कब-कब अपने बेतूके या विवादित बयान को लेकर चर्चा में रहे. दरअसल, इस साल नीतीश कुमार के महिलाओं के ऊपर की गई अभद्र टिप्पणी ने मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी. बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सीएम ने जातीय गणना की रिपोर्ट को लेकर सदन में अपनी बात रख रहे थे. इस दौरान जनसंख्या नियंत्रण को लेकर उन्होंने कहा था कि पुरुष रोज रात में करता है. 

यह भी पढ़ें- पटना से दिल्ली रवाना हुए CM नीतीश, पोस्टर बना चर्चा का विषय

महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणी

सदन में बोलते- बोलते सीएम नीतीश ने कहा कि पढ़ाई को लेकर लड़कियों को आगे बढ़ने और जनसंख्या नियंत्रण को एक साथ जोड़ते हुए कहा कि '18.46 प्रतिशत पूरे राज्य में जो भी है, उसमें 18.46 प्रतिशत था. अब हमने जितना शुरू कराया है, पढ़ाई का... अरे 4.3 था.. अरे सुनिए ना.... हम तो शुरू कराए.. अब घट रहा है. धीरे-धीरे हो जाएगा. यही को देखकर हमने तय करवाया. सब परिवार का हो जाएगा, वो जरूरी चीज है. अगर हमने कहा कि अगर लड़की पढ़ लेगी.. जब शादी होगा.. जो पुरुष है वह रोज रात में करता है.. लेकिन जब लड़की पढ़ लेती है तो वह तो रोज करेगा.. लेकिन लड़की कहती है कि बाहर निकालो अंदर नहीं घुसाओ.. '. इतना ही नहीं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की तरफ देखकर भी इशारा किया कि ये लोग भी 9 लोग हैं.

जीतनराम मांझी को बताया अयोग्य सीएम

वहीं, शीतकालीन सत्र के दौरान उन्होंने बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी पर भी विवादित बयान देते हुए कहा था कि जीतन राम मांझी सीएम बनने लायक नहीं थे. इतना ही नहीं उन्होंने तुम-तड़ाक जैसी अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया था और कहा था कि इसे कोई सेंस न हीं है. यह मेरी मुखर्ता थी कि इसको मैंने मुख्यमंत्री बनाया. सीएम के इस बयान की हर किसी ने निंदा की और इसके खिलाफ मांझी ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना भी दिया. 

बीजेपी को कहा- हम आपको कभी नहीं छोड़ेंगे

वहीं, अक्टूबर महीने में भी नीतीश कुमार ने मोतिहारी में राष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बीजेपी नेताओं की ओर इशारा करते हुए कहा था कि हम आपको कभी नहीं छोड़ेंगे. जब मीडिया में यह खबर छपी तो नीतीश मीडियाकर्मियों पर भड़क गए थे और कहा था कि वो पत्रकारों से आखिरी बार बात कर रहे हैं. 

मीडियाकर्मी के सामने झुक कर जोड़ा हाथ

14 नवंबर को सीएम को जब पत्रकारों ने आवाज दी और कहा कि सर नाराज हैं तो यह सुनते ही सीएम मीडियाकर्मियों के सामने हाथ जोड़कर झुक गए थे. 

HIGHLIGHTS

  • सीएम नीतीश के विवादित बोल
  • महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणी
  • जीतनराम मांझी को बताया अयोग्य सीएम

Source : News State Bihar Jharkhand

CM Nitish Kumar bihar latest news सीएम नीतीश कुमार Jitam Ram Manjhi New Year 2024new year celebration 2024 Year Ender 2023 Nitish Kumar Statements 2023 Nitish Kumar Statement in Vidhan Sabha Year Ender 2023 news
Advertisment
Advertisment